आईएएस अधिकारी को झारखंड सरकार ने दी कार्रवाई की चेतावनी

2209
0
SHARE

VANDANA DADEL

हिमांशु शेखर.रांची.झारखंड सरकार ने आईएएस अधिकारी वंदना दादेल के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है।वह झारखंड कैडर की 1996 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। इस सिलसिले में सरकार की ओर से बताया गया है कि श्रीमती दादेल का तबादला ग्रामीण विकास विभाग (पंचायती राज एन.आर.ई.पी. विशेष प्रमंडल) झारखंड से उत्तरी छोटानागपुर प्रमण्डल, हजारीबाग की आयुक्त पद पर किया गया था। इसकी अधिसूचना 13 जून 2017 को जारी की गयी थी। लेकिन 28 दिनों बाद भी उन्होंने अपने पद पर योगदान नहीं किया।

राज्य सरकार की ओर से कहा गया कि श्रीमती दादेल का 13 जून 2017 स्थानान्तरण के पश्चात इनके द्वारा 15 जून 2017  को स्थानान्तरण को स्थगित करने के लिए अभ्यावेदन दिया गया, जिसे राज्य सरकार द्वारा समीक्षा के बाद 24 जून 2017 को  को अस्वीकृत  कर दिया गया।  इस बीच श्रीमती दादेल 20 जून 2017  को कुल 08 माह के लिए शिशु देखभाल अवकाश का आवेदन देकर अनाधिकृत रूप से 16 दिनों से अनुपस्थित रहीं। सरकार की ओर से आरोप लगाया गया है कि स्थानान्तरित पद पर योगदान नहीं देने की मंशा से शिशु देखभाल अवकाश का आवेदन श्रीमती दादेल द्वारा दिया गया।

सरकार के आदेश की अवहेलना आदि कारणों के मद्देनजर श्रीमती वंदना दादेल की छुट्टी के आवेदन को रद्द करते हुए राज्य सरकार द्वारा उन्हें अंतिम मौका उन्हें दिया गया है।श्रीमती दादेल को स्थानान्तरित पद अर्थात प्रमण्डलीय आयुक्त, उत्तरी छोटानागपुर प्रमण्डल, हजारीबाग के पद पर शीघ्र योगदान करने के लिए निदेश दिया गया है।उक्त पद पर योगदान नहीं करने पर उनके विरूद्ध अनुशासनिक कार्रवाई प्रारम्भ की चेतावनी दी गयी है। इस सिलसिले में एक प्रेस विज्ञप्ति सरकार की ओर से जारी किया गया है।

 

LEAVE A REPLY