कार्यो में कोताही बरतने पर होगी कडी कारवाई-जिलाधिकारी

781
0
SHARE

2017-05-11-PHOTO-00000032

राजन मिश्रा. बक्सर. एक माह के प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद वापस लौटे जिलाधिकारी रमण कुमार की अध्यक्षता में जिला व प्रखण्ड स्तरीय पदाधिकारियों की बैठक समाहरणालय के सभागार में की गईं। जिसमें नगरपालिका चुनाव, आपदा प्रबंधन, शराबबंदी समेत सरकार के सात निश्चय कार्यो की समीक्षा करते हुये संबंधित पदाधिकारियो को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये.
21 मई को होनेवाले नगरपालिका चुनाव को लेकर सभी कोषांगों का गठन कर लिया गया है। मतदान दल एवं गश्ती दल को नियुक्ति पत्र र्निगत कर दिया गया है. इवीएम प्रशिक्षण कार्य चल रहा है। जिलाधिकारी रमण कुमार ने कहा कि इस समय सभी शाखाओं के कार्यो में शिथिलता आ गई है. सरकारी सभी कार्यों में तेजी लाकर लक्ष्य को प्राप्त करना है। आपदा से संबंधित तैयारी पहले से कर लेनी है। सभी तटबंधों को एक हफ्ते के अन्दर सुधार कर लेना है सभी नावों को दुरूस्त कराना अनिवार्य है. बाढ़ का सामना करने के लिए हमेशा तैयार रहना है।

डीएम ने चेतावनी देते हुए कहा कि सभी अंचलाधिकारियों को आपदा के तहत पिछले वर्ष के बाढ़ के दौरान मिलने वाले मुआवजे की राशि अबतक बहुत लोगों को नहीं मिल पाया है जिसे एक हफ्ते के अंदर लाभुको के खाते में भेजा जाय। अन्यथा कड़ी कारवाई की जाएगी। जिले में पाबंदी के बावजूद शराब पीते या ले जाते पकड़े जा रहे है जिसपर सिर्फ उत्पाद अधीक्षक ही नहीं जिले के सभी पदाधिकारियों को ध्यान देना होगा और पकड़े जाने पर कड़ी से कड़ी सजा दिलवाना है। सरकार के 7 निश्चय के तहत हर घर नल का जल एवं हर घर पक्की सड़क के र्निमाण के लक्ष्य कार्य में तेजी लाकर प्राप्त करना है। इस दौरान उपविकास आयुक्त मोबीन अली अंसारी, बक्सर व डुमरांव एसडीओ के अलावे जिला स्तरीय सभी विभागों के पदाधिकारी व सभी सीओ व बीडीओ मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY