लालू प्रसाद के जन्मदिन पर चालू होगा दीघा-सोनपुर सड़क पुल-तेजस्वी

1007
0
SHARE

18118762_1504691272898608_3273374346593718030_n

निशिकांत सिंह.पटना. दीघा सोनपुर सड़क पुल का उद्घाटन लालू प्रसाद के जन्मदिन पर 11 जून को होगा.पुल के निरीक्षण के क्रम में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि 11 जून राजद सुप्रीमो एवं बिहार के पूर्व मुख्मंत्री  लालू प्रसाद जी का जन्म दिन है,उसी दिन पर पुल का उदघाटन करा कर उन्हें राज्यवासियों की ओर से जन्म दिन का तोहफ़ा दिया जाएगा.

तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इस रेल पुल की स्वीकृति मुख्मंत्री नीतीश कुमार ने अपने रेल मंत्री काल मे दी थी. हमारे पिता लालू प्रसाद ने अपने रेल मंत्री काल मे इस रेल पुल के ऊपर सड़क पुल की स्वीकृति दी थी. इस पुल के निर्माण कार्य के पूरा हो जाने के बाद गाँधी सेतु के अतिरिक्त इस पुल का उपयोग उत्तर बिहार जाने और आने के लिये किया जा सकेगा. भविष्य मे ये बिहार वासियों के लिये लाइफ लाइन सिद्ध होगा और राज्य मे आवागमन को सुगम करेगा. उन्होंने निर्माण कार्य मे लगे अभियंताओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे बड़ी मेहनत से राज्य के विकास मे अपना योगदान दे रहे हैं.

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों ,पुल निगम के वरीय अधिकारियों के साथ निर्माणाधीन दीघा -सोनपुर सड़क पुल के निर्माण एवं पहुँच पथ निर्माण कार्यों का स्थल निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को निदेश दिया की हर हाल मे पुल निर्माण कार्य को निर्धारित समय से पहले पूरा कर लिया जाय.निर्माण कार्यों मे गुणवत्ता और हरयाली पर अवश्य ध्यान दिया जाय. बचे हुए काम को दिन-रात एक कर बेहतर ढंग से किया जाय. पुल पर लाइट और सफाई का भी प्रबंध रखें जायें.सुरक्षा के लिये भी निर्धारित माप दण्ड को पूरा किया जाय.

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वे खुद इस सड़क पुल के निर्माण कार्यों का अनुश्रवण कर रहे हैं. उन्होंने मौके पर उपस्थित प्रधान सचिव पथ निर्माण अमृत लाल मीणा को निदेश दिया की वे भी समय समय पर निर्माण कार्य की प्रगति एवं कार्यगुणवत्ता का अनुश्रवण करें. उन्हें अधिकारियों ने बताया कि निदेश के अनुसार वे 25मई तक पुल निर्माण का कार्य पूरा कर लेंगे. इसके लिये पुरी टीम मेहनत करेगी. इस अवसर पर प्रधान सचिव सहित अनेकों वरीय अधिकारी उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY