साहेबगंज में बोले प्रधानमंत्री,काला-धन व भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी रहेगी लड़ाई

711
0
SHARE

press_release_30827_06-04-2017

संवाददाता.साहेबगंज.प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि काले धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी लड़ाई जारी रहेगी।भ्रष्टाचार के खात्मे तक वह चैन से नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा कि जिन्होंने गरीबों को लूटा है,उन्हें गरीबों को पैसे वापस लौटाने पड़ेंगे।

प्रधानमंत्री झारखंड के साहेबगंज में गंगा नदी पर निर्मित होने वाले पुल व बंदरगाह के शिलान्यास के मौके पर गुरुवार को मौजूद लोगों की भारी भीड़ को संबोधित कर रहे थे। पुल निर्माण के बाद साहेबगंज, बिहार के मनिहारी से जुड़ जाएगा। पुल के निर्माण में 2266 करोड़ रुपये की लागत आएगी। करीब 21 किलो मीटर लंबे पुल के निर्माण में साढ़े चार साल का समय लगेगा।प्रधानमंत्री ने साहिबगंज से गोविंदपुर-जामताड़ा-दुमका-बरहेट-साहेबगंज पथ परियोजना का ऑनलाइन उद्घाटन किया। 311 किमी पथ के निर्माण से पहले धनबाद से साहेबगंज पहुंचने में 10.12 घंटे का समय लगता था लेकिन पथ के निर्माण होने से यह दूरी 5 घंटे में तय की जा सकेगी।

उन्होंने कहा कि मां गंगा झारखंड को पूरी दुनिया से जोड़ेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि साहेबगंज मल्टी मॉडल टर्मिनल पश्चिम बंगाल के रास्ते देश-दुनिया से जुडे़गा और इसकी पहुंच विश्व बाजार तक हो जाएगी।  प्रधानमंत्री ने साहेबगंज में अन्य कई योजनाओं की शुरूआत की और कई योजनाओं का शिलान्यास भी किया गया। पहाड़िया बटालियन को नियुक्ति पत्र सौंपे गये। सखी मंडल की महिलाओं को स्मार्ट फोन दिये प्रधानमंत्री ने। उन्होंने किसानों और पशुपालकों के विकास के लिए डेयरी उद्योग को बढ़ावा दिये जाने पर मुख्यमंत्री रघुवर दास की सराहना की और कहा कि इस कदम से डेयरी उद्योग को झारखंड में बढ़ावा मिलेगा। किसानों को इससे काफी फायदा होने वाला है।

साहेबगंज में प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने व्यवहार न्यायालय एवं सदर अस्पताल में क्रमशः90 किलोवाट एवं 70 किलोवाट क्षमता के ग्रिड कनेक्टेड रूफटॉप सोलर पावर प्लांट का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने कहा, सौर ऊर्जा के क्षेत्र में झारखंड केन्द्र से कंधा से कंधा मिला कर चल रहा है। एलईडी बल्ब के उपयोग से 11 हजार करोड़ रुपये की बचत देश को हो चुकी है। समारोह को मुख्यमंत्री रघुवर दास और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी संबोधित किया। मंच पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू,झारखंड हाईकोर्ट के न्यायाधीश न्यायमूर्ति डीएन पटेल,मंत्री डॉ.लुईस मरांडी,राज पालिवार, रणधीर सिंह, विधायक अनंत ओझा, मुख्य सचिव राजबाला वर्मा भी मौजूद मौजूद थे।

LEAVE A REPLY