विधायक लालबाबू प्रसाद को भाजपा ने किया निलंबित

911
0
SHARE

lalbabu

निशिकांत सिंह.पटना.महिला विधानपरिषद सदस्य के साथ दुर्व्यवहार व छेड़खानी के आरोप में फंसे विधान पार्षद लालबाबू प्रसाद को शुक्रवार को भाजपा ने पार्टी से निलंबित कर दिया. पार्टी सूत्रों के अनुसार लालबाबू के आचरण से पार्टी नेतृत्व खफा था और इसे पार्टी की बदनामी मान रहा था.

इधर,दो दिनों से मीडिया इस खबर पर नजर डाले हुए था कि प्रदेश कमेटी क्या करेगी. कल रात  प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय दिल्ली से पटना पहुंचे और पार्टी के स्थानीय वरिष्ठ नेताओं से विचार विमर्श किया.राज्य के नेताओं से बात करने के बाद केंद्रीय नेताओं से नित्यानंद राय ने घटना की पूरी जानकारी दी.पार्टी सूत्रों से पता चला है कि प्रदेश अध्यक्ष आज नीरज कुमार बब्लू से भी मुलाकात की और उनकी राय जानने के बाद लाल बाबू प्रसाद को पार्टी से निलंबित कर दिया.

इस संबंध में नित्यानंद राय से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पार्टी स्वच्छ है. इस तरह के मामलों में पार्टी नेतृत्व जो तय कर देती है वही होता है.किसी पर अगर आरोप लगे है तो उसके ध्यान में रखकर कार्रवाई की गई है.किसी भी तरह की गलत कार्यों में संलिप्त लोग जिनपर आरोप लगता है तो एक प्रक्रिया के तहत कार्रवाई होती है.

गौरतलब है कि विधान परिषद नें यह मामला आचरण समिति के पास है.लालबाबू पर अब आचरण समिति निर्णय करेगी कि उनकी सदस्यता रहे या नहीं. फिलहाल वे परिषद से निलंबित है. विधान परिषद में सुशील कुमार मोदी ने नीरज कुमार बब्लू व लालबाबू प्रसाद से समझौता करवाने का असफल प्रयास भी किया. लेकिन मामला तबतक आचरण समिति के पास चला गया था. अब परिषद में आचरण समिति इस मामले पर निर्णय लेगी. जैसा कि मालूम हो कि  लोजपा विधान पार्षद नूतन सिंह ने बीजेपी एमएलसी लालबाबू प्रसाद पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया और मामले के तूल पकड़ता देख बीजेपी बैकफुट पर आई. पार्टी खासकर सुशील मोदी जो कल तक लालबाबू का बचाव कर रहे थे आज खुद के बचाव करते दिखे. पार्टी प्रवक्ता प्रो नवलकिशोर यादव ने बताया कि लालबाबू को बीजेपी से निलबिंत किया गया है. बिहार विधान परिषद की पर्यावरण प्रदूषण समिति के अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया गया है.सदन के इतिहास में पहली बार घटित इस घटना की जांच आचार समिति के हवाले किया गया है.

LEAVE A REPLY