पलामू में नक्सलियों के बीच गैंगवार,तीन की मौत

813
0
SHARE

24 march 1

संवाददाता.पलामू.पलामू के मोहम्मदगंज थाना क्षेत्र में बीती रात भाकपा माओवादी और टीपीसी नक्सलियों के बीच एनकाउंटर में भाकपा माओवादी के तीन नक्सली मारे गए हैं।इनमें से एक 25 लाख का इनामी नक्सली जोनल कमांडर अजय यादव भी शामिल है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है। मौके से तीन जख्मी नक्सली को अरेस्ट भी किया गया है।

इस घटना की जानकारी पुलिस को शुक्रवार की सुबह मिली। इसके बाद भारी संख्या में पुलिस और सीआरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे। मौके पर पुलिस पहुंची तो पता चला कि नक्सलियों के बीच वर्चस्व की लड़ाई हुई है। इस दौरान अजय यादव और उसके दो एरिया कमांडर कृष्णा खरवार और रवींद्र मेहता भी मारे गए। वहीं,तीन नक्सली जख्मी हालत में मिले हैं। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है और अपनी देखरेख में उसकी चिकित्सा  करवा रही है। यहां से पुलिस ने एके 47 सहित अन्य हथियार भी बरामदगी की है। मौके पर पलामू रेंज के डीआईजी विपुल शुक्ला और एसपी इंद्रजीत महथा समेत अन्य पुलिस अधिकारी भी पहुंचे।

25 लाख का इनामी नक्सली था अजय यादव

नक्सली जोनल कमांडर अजय यादव  के खिलाफ पलामू में एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। कालापहाड़ नक्सल हमले का यह मुख्य आरोपी था। इसने ही कालापहाड़ में लैंड माइंस विस्फोट कराया था।इस लैंड माइंस विस्फोट में सात पुलिसकर्मी शहीद हुए थे। अजय यादव की टीम में 20-25 सदस्य हैं। पलामू के हुसैनाबाद,पांडू,छतरपुर,विश्रामपुर और लातेहार जिले में यह सक्रिय था। 20 सितंबर2016 को इसके घर की कुर्की भी हो चुकी थी।

LEAVE A REPLY