मुख्यमंत्री ने गायघाट गुरूद्वारा में मत्था टेका

926
0
SHARE

guru

निशिकांत सिंह.पटना.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज गायघाट गुरूद्वारा पहुंचे और वहां उन्होंने मत्था टेका तथा बिहार के सुख, शांति, समृद्धि के लिये कामना की. मुख्यमंत्री ने गायघाट गुरूद्वारा परिसर का भ्रमण किया। गुरूद्वारा प्रबंधक कमिटी के जनरल सेक्रेटरी सरदार सरजिदंर सिंह, गुरूद्वारा के सतलोक सिंह अवतार सिंह ने मुख्यमंत्री को गुरूद्वारा की विशेषता एवं गुरूद्वारा के संबंध में पूरी जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने गुरूद्वारा के विभिन्न स्थलों का भ्रमण किया। मुख्यमंत्री को बताया गया कि यह गुरूद्वारा सिख धर्म के पहले गुरू श्री गुरू नानक देवजी महाराज से जुड़ा हुआ है। श्री गुरू नानक देवजी ने यहां प्रवास किया था, साथ ही यह गुरूद्वारा सिखों के 9वें गुरू श्री गुरू तेग बहादुर जी से भी जुड़ा हुआ है। मुख्यमंत्री ने अपने गुरूद्वारा भ्रमण के दौरान ऐतिहासिक स्तंभ थम साहिब का भी दर्शन किया।

मुख्यमंत्री ने गायघाट गुरूद्वारा में मत्था टेका, मत्था टेकने के बाद मुख्यमंत्री ने प्रसाद भी ग्रहण किया। गुरूद्वारा के भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरूद्वारा में आये हुये श्रद्धालुओं से भी मिले। पंजाब से आये हुये श्रद्धालुओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सिख धर्म के 10वें गुरू गुरू गोविंद सिंह जी महाराज के 350वें प्रकाशपर्व के भव्य आयोजन के लिए उन्हें धन्यवाद दिया. गुरूद्वारा प्रबंधक कमिटी की तरफ से मुख्यमंत्री को अंगवस्त्र भेंट किया गया।

इस अवसर पर मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद, मुख्यमंत्री के सचिव अतीश चन्द्रा, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, जिलाधिकारी पटना संजय कुमार अग्रवाल, वरीय पुलिस अधीक्षक पटना मनु महाराज, गुरूद्वारा प्रबंधक कमिटी के सदस्य, हरिन्दर एस सिक्का सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY