नशामुक्त-बिहार थीम के साथ बिहार दिवस समारोह का शुभारंभ

821
0
SHARE

17425850_761825743975427_4939601775201570871_n

निशिकांत सिंह.पटना.गांधी मैदान में बैलून हवा में उड़ाकर बिहार दिवस समारोह का शुभारंभ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया.उद्घाटन के बाद अपने भाषण में मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में पूर्णतः शराबबंद हो गया है. हमने जो सपना देखा था वह पूरा हो गया. यह आप लोगों के सहयोग से हुआ.5 अप्रैल से राज्य पूरी तरह शराबमुक्त है. न पीयेंगे न पीने देंगे की तर्ज पर आप सभी का पूर्णतः सहयोग मिला.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सात निश्चय में कॉलेजों को फ्री वाईफाई शामिल है सो हम बिहार के सभी कॉलेजों में देने जा रहे है.राज्य के विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों एवं तकनीकी संस्थानों में फ्री वाई फाई की सुविधा प्राप्त होगी.बिहार आज 105 वर्ष का हो गया है.शिक्षा विभाग के द्वारा यह कार्यक्रम आयोजित होता है.इस कार्यक्रम को पूरा करने में शिक्षा विभाग का अहम योगदान है.

छात्रों के लिए हम क्रेडिट कार्ड योजना का शुभारंभ अपने सात निश्चय के तहत किया.अब सभी छात्रों को क्रेडिट कार्ड का लाभ मिल पायेगा.चाहे वह किसी भी जाति-वर्ग के रहें. इस योजना में सभी श्रेणी के छात्र आयेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि कभी-कभी कुछ लोगों का काम गलतफहमी पैदा करना ही रहता है वो लोग गलतफहमी पैदा करते रहते है. जब लड़कियों को साईकिल योजना का लाभ दिया तो लोग आश्चर्य करते थे कि कैसे लड़कियां साईकिल चला पायेंगी. जिस समय साईकिल योजना का शुभारंभ किया था उस समय मात्र डेढ़ लाख छात्रायें थी आज की तारीख में 9 लाख के आस-पास छात्राएं स्कूल में नाम लिखवा ली और साईकिल से स्कूल जाती है.

कार्यक्रम मे बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय चौधरी,विधानपरिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह, शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी सहित राज्य सरकार के कई मंत्री  विधायक व अधिकारी मौजूद थे.

LEAVE A REPLY