गैंगवार से कोयलांचल की धरती फिर हुई लाल

1118
0
SHARE

22 march 2

हिमांशु शेखर.रांची.कोयलांचल की धरती फिर अपने इतिहास को दोहरा रही है।मंगलवार की रात यहां खूनी खेल खेला गया। फॉर्च्यूनर वाहन से अपने आवास लौट रहे कांग्रेस नेता व पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह सहित चार लोगों को दो बाइक से सवार होकर आये चार अपराधकर्मियों ने एके 47 से मौत के घाट उतार दिया।वारदात को अंजाम देकर सभी अपराधकर्मी फरार हो गये।

नीरज सिंह के परिजनों व कांग्रेस ने इसे राजनीतिक हत्याकांड करार दिया है।राज्य सरकार ने हत्याकांड की एसआईटी जांच का आदेश दिया है और पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। हत्या के विरोध में धनबाद की दुकानें भी बुधवार को बंद रही।गुरुवार को भी कांग्रेस व विपक्षी दलों ने धनबाद बंद की घोषणा की है।नीरज सिंह का आज अंतिम संस्कार भी कर दिया गया।शव यात्रा में भारी संख्या में लोग मौजूद थे। परिजन अपने रिश्तेदार व भाजपा विधायक संजीव सिंह पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं।

इस घटना में नीरज सिंह के बॉडीगार्ड,ड्राइवर और साथी अशोक यादव की भी मौत हो गई है।बताते चलें कि  नीरज सिंह अपनी फॉर्च्यूनर (जेएच-10 एआर 4500) से सरायढेला स्थित अपने आवास रघुकुल लौट रहे थे। वह ड्राइवर के साथ आगे की सीट पर थे.पीछे की सीट पर उनका समर्थक अशोक यादव (सरायढेला न्यू कॉलोनी) और एक निजी अंगरक्षक था। स्टील गेट के पास दो दिन पहले बने स्पीड ब्रेकर पर नीरज की गाड़ी की रफ्तार कम होते ही दो बाइक पर सवार कम से कम चार अपराधियों ने फॉर्च्यूनर को चारों तरफ से घेर कर गोलियों की बरसात कर दी। चारों तरफ शीशे पर गोलियों की कोई 50 सुराख बन गयी । घटना के बाद भगदड़ मच गयी.पुलिस की मदद से अगली सीट पर लुढ़के नीरज सिंह को कोई दो किमी दूर केंद्रीय हॉस्पिटल ले जाया गया।      नीरज सिंह कोयलांचल के बेताज बादशाह स्व. सूर्य देव सिंह के भतीजे थे। उनके पिता राजनारायण सिंह का कुछ साल पहले ही निधन हो गया था. हालांकि सूर्यदेव सिंह के परिवार से उनकी नहीं पट रही थी। सूर्यदेव सिंह के पुत्र संजीव सिंह झरिया से विधायक हैं। गत 29 जनवरी की शाम रघुकुल के पास ही संजीव सिंह के खासमखास रंजय सिंह की सरेशाम गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। उस घटना के बाद नीरज सिंह ने कहा था कि वह हत्या की राजनीति में विश्वास नहीं करते।

 

LEAVE A REPLY