बिहार भाजपा ने बूथ स्तर तक सक्रियता के लिए तय किए कार्यक्रम

830
0
SHARE

Bjp bihar

निशिकांत सिंह.पटना.भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने अगले एक पखवारे के भीतर राज्य के 63 हजार मतदान केन्द्रों पर भाजपा की बूथ कमिटियों को सुदृढ़ कर लेने का आह्वान किया है। इस कार्य के लिये पंचायत से जिला स्तर तक 5 से 11 सदस्यीय मार्गदर्शक मंडल का गठन किया जायेगा।

श्री राय रविवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पार्टी के जिलाध्यक्षों,आजीवन सहयोग निधि योजना के प्रभारियों एवं पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। संगठन की मजबूती के विविध उपायों पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि बिहार जैसे राज्य में जातिवाद के समुद्र में कमल खिलाना है। इसके लिये गरीबों के मसीहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गरीबों के लिये चलायी गई विविध योजनाओं के लाभार्थियों का विधान सभा स्तर पर सम्मेलन किया जायेगा। गरीब हमारे भगवान हैं इनकी सेवा ही हमारा धर्म है। सेवा का मतलब इनका सम्मान एवं इनका सर्वागिंण विकास है।

केन्द्र सरकार और पार्टी की ओर से पं0 दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी वर्ष के लिये किये जा रहे कार्यक्रमों और इसकी सफलता पर प्रकाश डालते हुए श्री राय ने कहा कि 22 मार्च को जिला स्तर और 26 मार्च को मंडल स्तर की बैठक होगी। दोनों बैठकों में सांसद, विधायक, चुनाव लड़े प्रत्याशी और प्रदेश कार्यसमिति के सदस्यों को बुलाना सुनिश्चित किया जायेगा। 6 से 14 अप्रैल तक बाबा साहब भीमराव अम्बेदकर जयंती पखवारा के साथ-साथ पार्टी का स्थापना दिवस भी मनाया जायेगा। श्री राय ने कहा कि 15 से 30 मई तक पूरे प्रदेश में व्यापक संपर्क अभियान चलाया जायेगा। जिसके तहत पं0दीनदयाल उपाध्याय की सोच को जन-जन तक पहुंचाया जायेगा।डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस के मौके पर 23 जून से 6 जुलाई तक विविध कार्यक्रम होंगे।

बिहार विधान सभा में प्रतिपक्ष के नेता डा प्रेम कुमार ने अपने भाषण में कहा कि चार प्रांतों में भाजपा को मिली जबरदस्त सफलता का असर बिहार पर निश्चित रूप से पड़ेगा। इसी के मद्देनजर पार्टी ने कार्य विस्तार की योजना बनाई है जिसमें एक-एक कार्यकर्ता की भागीदारी आवश्यक है। उन्होंने पं दीनदयाल उपाध्याय के विचारों को घर-घर तक पहुंचाने का आह्वान किया। पार्टी के सह संगठन मंत्री शिव नारायण जी ने संगठन की मजबूती के संबंध में विस्तार से प्रकाश डाला। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष सह मुख्यालय प्रभारी व विधान पार्षद लालबाबू प्रसाद ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश महामंत्री सुधीर कुमार शर्मा, विनय सिंह, डा  संजीव चैरसिया भी मंचासीन थे। बैठक में पूर्व मंत्री नितिश मिश्र, सुनिल कुमार पिन्टू, विधायक डा अजय कुमार सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष व विधान पार्षद डा संजय मयूख, डा. उषा विद्यार्थी, संजय राय, सतपाल नरोत्तम  के अलावा कई अन्य पूर्व मंत्री, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक सहित पार्टी के अन्य स्तर के बड़ी संख्या में पदाधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY