नागपुरी फिल्म के प्रीमीयर पर बोले सीएम,स्थानीय फिल्म निर्माण को मिलेगा प्रोत्साहन

1125
0
SHARE

17 march 1

हिमांशु शेखर.रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची स्थित मीनाक्षी सिनेमा हॉल में नागपुरी फीचर फिल्म ‘तोर बिन’ के प्रीमीयर शो का उदघाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि स्थानीय भाषाओं में फिल्में बनने से यहां के लोक कलाकारों को अवसर मिलेगा। उनकी प्रतिभा प्रदर्शित होगी। वे प्रोत्साहित होंगे।

उन्होंने कहा कि झारखण्ड संभावनाओं से भरा प्रदेश है, विविधताओं से भरा प्रदेश है। यहां की गौरवशाली परम्परा, भव्य संस्कृति, कौमी एकता, प्रकृति के प्रति लोगों का प्रेम इत्यादि से देश-दुनिया के लोग फिल्मों के माध्यम से अवगत हो सकेंगे। यहां के प्रकृतिक सौंदर्य, सहज जीवनशैली से भी अन्य प्रदेश के लोग परिचित होंगे तथा जान सकेंगे कि प्रकृति और संस्कृति के बीच कैसे एकात्म स्थापित किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखण्ड को प्रकृति ने अपने हाथों से संवारा है। फिल्म शूटिंग के लिए यहां पुरातात्विक, ऐतिहासिक, सांस्कृतिक, धार्मिक एवं प्राकृतिक महत्व के अनेकानेक स्थल हैं। फिल्मों के बनने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा एवं लोगों को रोजगार भी हासिल होंगे। कलाकारों को फिल्म बनाने में सुविधा हो इसलिए फिल्म नीति बनाई गई है। फिल्म सिटी का भी निर्माण किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने दर्शकों के बीच बैठकर फिल्म भी देखा। इस फिल्म में बिरसा कृषि विश्वविद्यालय एवं पतरातु घाटी के दृश्यों को भी दिखाया गया है।

इस अवसर पर फूलचंद तिर्की, बब्लू मुण्डा,  विश्वास उरांव, सुश्री मेघा उरांव, सुश्री शोभा उरांव समेत फिल्म निर्माण से जुड़े सभी कलाकार, निर्माता, निर्देशक और बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद थे।

LEAVE A REPLY