रांची में आजसू पार्टी के महाधिवेशन की तैयारियां जोरों पर

760
0
SHARE

23_06_2016-jharmahto22

संवाददाता.रांची. आजसू पार्टी के तत्वावधान में आयोजित तीन दिवसीय महाधिवेशन 17 मार्च से रांची के मोरहाबादी मैदान में शुरू होगा। ग्राम स्तर से जिला स्तर के महिला, युवा, छात्र, बुद्धिजीवी, किसान, अल्पसंख्यक, पिछडा, अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति इकाई की सम्पूर्ण तैयारियों की जानकारी केन्द्रीय समिति द्वारा ली गयी। आजसू पार्टी के नेतागण अपने-अपने क्षेत्र में मोरहाबादी मैदान में आहूत महाधिवेशन को व्यापक व सफल बनाने की दिशा में जनसम्पर्क अभियान चला रहे हैं। आजसू पार्टी के कार्यकर्ताओं में उत्साह है।

वहीं दूसरी ओर आजसू पार्टी के केन्द्रीय नेताओं में वरीय उपाध्यक्ष हसन अंसारी व मुख्य प्रवक्ता डा देवशरण भगत के नेतृत्व में कार्यक्रम स्थल व व्यवस्था का जायजा लिया गया। डा भगत ने बताया कि केंद्रीय महाधिवेशन के दो दिन यानि 17 एवं 18 मार्च को केंद्रीय समिति सदस्य, जिला के पदाधिकारी, प्रखण्ड के पदाधिकारी एवं अनुसंगी ईकाई के पदाधिकारियों को मिलाकर 7500 प्रतिनिधि भाग लेंगे। इसी दिन पार्टी का वार्षिक प्रतिवेदन ने कहा कि संविधान की धारा-163 के खंड-2 में यह बात जरूर उल्लेख है कि राज्यपाल अपने विवेकानुसार कार्य करें लेकिन भाजपा अपना और आर.एस.एस. का एजेन्डा थोप कर राज्यपाल को इस कुकृत्य कार्य के लिए बाध्य कर रहा है। तथा पार्टी के संविधान संशोधन का प्रस्ताव पेश किया जाएगा।

केंद्रीय महाधिवेशन के दूसरे दिन 18 मार्च को कार्य समिति में पारित ऐजेंडों पर चर्चा के पश्चात उसपर निर्णय लिया जाएगा। इसके बाद 19 मार्च को खुला सत्र का आयोजन होगा, जिसमें केंद्रीय तथा जिलों के पदाधिकारियों के अलावा पंचायत स्तर तक के एक लाख प्रतिनिधि शामिल होंगे। इस दिन पार्टी की नयी केंद्रीय समिति की घोषणा की जाएगी। साथ ही आगामी प्रस्तावों एवं कार्यक्रमों की भी घोषणा की जाएगी।

LEAVE A REPLY