विधानमंडल में शिक्षकों के बकाया वेतन एवं महिला अत्याचार पर हंगामा

790
0
SHARE

17098532_1449071248460611_5445369104056409296_n

निशिकांत सिंह.पटना.विधानपरिषद में आज शिक्षकों के बकाया वेतन पर जमकर हंगामा हुआ. आज सदन की कार्यवाही जैसे ही आरंभ हुई भाजपा सचेतक रजनीश कुमार ने कार्यस्थगन प्रस्ताव की सूचना देते हुए  कहा कि राज्य भर के शिक्षकों को वेतन देने में सरकार कोताही बरत रही है. राज्य के स्कूल शिक्षकों- नियोजित शिक्षकों का वेतन सरकार नहीं दे रही है.कई को साल भर से तो कईयों को छः-छः महिने से वेतन नहीं मिला है.

उन्होंने कहा कि वित्त रहित कॉलेज शिक्षक एवं कर्मचारियों का अनुदान सरकार पांच साल से नहीं दी है. कार्यस्थगन को उपसभापति ने नामंजूर कर दिया तथा शुन्यकाल में उठाने को कहा. शुन्यकाल में विपक्ष वेल में आकर हंगामा किया तथा शिक्षको को बकाये वेतन देने की मांग की.

बिहार विधानमंडल की कार्यवाही आज सुचारू रूप से चली बीच-बीच में नोक-झोक भी हुआ तथा कार्यवाही प्रारंभ होने से पूर्व विधानसभा परिसर में विपक्ष के सदस्यों द्वारा प्रदर्शन भी किया गया. भाजपा के सदस्य महिला अत्याचार की घटनाओं में वृद्धि पर सवाल उठाया एवं कहा कि आज महिला सशक्तिकरण दिवस है तथा राज्य भर में महिलाओं की स्थिति दयनीय है. बलात्कार की घटनाओं में काफी वृद्धि हुई है.

विधानपरिषद की कार्यवाही भी सुचारू रूप से चली एवं बीच-बीच में हंगामा भी हुआ. आज परिषद में किसानों के धान खरीद के मुद्दे पर सुशील मोदी जब पूरक प्रश्नों पर लंबा खीच रहे थे तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हस्तक्षेप करते हुए कहा कि यहां पूरक पूछा जाय तो सही होगा लेकिन यहां तो प्रवचन हो रहा है.

LEAVE A REPLY