झारखंड कैबिनेट की बैठक में कई प्रस्तावों पर लगी मुहर

1044
0
SHARE

download (1)

संवाददाता.रांची.मुख्यमंत्री रघुवर दास की अध्यक्षता में झारखंड कैबिनेट की मंगलवार को हुई बैठक में कई अहम निर्णय लिये गये। इसी कड़ी में झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा इंटरमीडिएट/प्लस टू स्तर पर कम्प्यूटर ज्ञान एवं कम्प्यूटर में हिन्दी टंकण अर्हताधारक पदों पर नियुक्ति के लिए चयन के लिए ली जाने वाली परीक्षाओं के संचालन हेतु नियमावली गठन की स्वीकृति बैठक में दी गयी।

पथ निर्माण विभाग द्वारा 21-ग्रामीण पथ परियोजनाओं के कार्यान्वयन के लिए राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) से 66589.48 लाख रूपये के ऋण आहरण के प्रस्ताव पर मुहर लगायी गयी।   साथ ही 04-ग्रामीण पथ परियोजनाओं के कार्यान्वयन के लिए राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) से 10676.92 लाख रूपये के ऋण आहरण की स्वीकृति भी बैठक में दी गयी। जल संसाधन विभाग द्वारा  725-चेकडेम परियोजनाओं के कार्यान्वयन के लिए राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) से 41693.03 लाख रूपये के ऋण आहरण के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी गयी। सरकारी विद्यालयों द्वारा क्रय किये जाने वाले  कुर्सी, टेबल और बेंच को जनहित मे वैट से मुक्त कर दिया गया।

बैठक में झारखंड राज्य कल्याण विभागीय आवासीय विद्यालय शिक्षक (नियुक्ति प्रोन्नति एवं सेवा शर्त) नियमावली- 2017 के प्रस्ताव को कैबिनेट ने हरी झंडी दी। खूंटी जिलान्तर्गत कर्रा अंचल के मौजा-जुरदाग में चैदह  एकड़ सरकारी भूमि जवाहर नवोदय विद्यालय की स्थापना के लिए नवोदय विद्यालय समिति, केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय को निशुल्क देने का निर्णया लिया गया। इसके अलावा बैठक में झारखंड के विभिन्न जिलों में सड़को के निर्माण, जीर्णोंद्धार कार्यों के लिए राशि आवंटन के प्रस्ताव को भी स्वीकृत किया गया।

LEAVE A REPLY