सुरक्षा दे सरकार अन्यथा व्यापारी सड़कों पर उतरने को होंगे मजबूर-भाजपा

726
0
SHARE

bjp11

संवाददाता.पटना. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश रूंगटा ने कहा कि बिहार के व्यवसायी पुनः नब्बे के दशक की दहशत में जीने को मजबूर हो रहे हैं। पिछले दो-तीन सालों से राज्य में डकैती, हत्या, अपहरण, रंगदारी एवं लूट की वारदातों में बेहतहासा वृद्धि हुई है। ऐसा कोई दिन नहीं गुजरता है जब राज्य के किसी न किसी जिले में व्यापारियों के साथ या उनके प्रतिष्ठानों पर अपहरण, रंगदारी, डकैती एवं हत्या की घटना न घटती हो।

उन्होंने कहा कि आज ही बाढ़ में दिन-दहाड़े लुटेरों ने 2 बैंककर्मियों की हत्या कर पंजाब नेशनल बैंक के 60 लाख रूपये लूट लिये। ऐसे डर एवं दहशत के माहौल में कैसे और कितने दिनों तक कोई व्यापारी अपना व्यापार चला पायेगा? बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व्यापारी एवं व्यवसायियों के साथ होने वाली इन वारदातों पर बिल्कुल मौन रहते हैं। उनके लिये ये रोजमर्रा की घटनाएं हैं । व्यापारी अब उनके लिये अछूत हो गये हैं । प्रशासन की नाकामी के कारण अपराधियों का मनोबल इतना अधिक बढ़ गया है कि किसी भी व्यापारी से सरेआम दिन के उजाले में अपराधी लूट के लिये हत्या तक कर आराम से चलते बनते हैं। खबर होने के बाद पुलिस को मौके-ए-वारदात पर पहुंचने में घंटों लग जाते हैं। कल ही पटना सिटी के व्यवसायी अंकित कुमार एवं दीपू से तगादे की रकम छिनने के लिये उनकी दिन-दहाड़े हाजीपुर बाजार में हत्या कर दी गई । कहीं कोई देखने वाला और पूछने वाला नहीं है।ऐसी हालात में नीतीश सरकार का सूबे में उद्योग एवं व्यापार के विकास की बातें कोरी लाफ्फाजी है ।

बिहार सरकार यदि वास्तव में सूबे में उद्योग एवं व्यवसाय को बढ़ावा देना चाहती हैं तो उसे सर्वप्रथम उद्यमी एवं व्यवसायियों के जान एवं माल की सुरक्षा सुनिश्चित करनी होगी । व्यापारी व्यापार कब तक मर कर करता रहेगा? व्यापारी को यदि सुरक्षा नहीं मिलती है तो लाचारी में वे अपना व्यापार को बढ़ाकर (बंद कर) दूसरे राज्यों में पलायन कर जायेंगे। बिहार में औद्योगिक विकास काफी पिछड़े हालत में है। यदि कानून व्यवस्था के यही हाल बने रहे तो, जो भी थोड़े कुछ व्यवसाय यहां बचे हैं वे भी धीरे धीरे बंद हो जायेंगे । इसे कोई नहीं रोक पायेगा। बिहार सरकार पटना सिटी के व्यवसायी अंकित रोहतगी एवं उसके सहायक दीपू के परिवार को 20-20 लाख रूपये मुआवजा देने के साथ ही साथ उनके हत्यारों को अविलंब गिरफ्तार कर व्यापारियों के मनोबल को गिरने से रोके ।

LEAVE A REPLY