झारखंड सरकार के अधिकारी बेंगलुरू में निवेशकों से मिले

681
0
SHARE

2 DSC 2

संवाददाता.रांची. मुख्य सचिव राजबाला वर्मा के नेतृत्व में आज मोमेंटम झारखण्ड का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने बेंगलुरू में विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। मुख्य सचिव ने मोमेंटम झारखण्ड के दौरान सरकार व कंपनियों के बीच किये गये एमओयू को धरातल पर उतारने के लिए निवेशकों को आश्वस्त कराया कि झारखण्ड सरकार निवेशकों को राज्य में निवेश के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी।

उन्होंने निवेशकों को रांची आने का आमंत्रण दिया और कहा कि आपके द्वारा राज्य में कंपनी अथवा फर्म की स्थापना के लिए भूमि सरकार उपलब्ध करायेगी। इसी क्रम में मुख्य सचिव राजबाला वर्मा एवं उद्योग सचिव सुनील कुमार वर्णवाल ने बंगलुरु में आईटी, हेल्थकेयर तथा शिक्षा के क्षेत्र की बड़ी कंपनियों के प्रतिनिधयों से मुलाकात की। मोमेंटम झारखण्ड के प्रतिनिधिमंडल के बेंगलुरू दौरा का उद्देश्य मोमेंटम झारखण्ड को गति प्रदान करना है साथ ही बेंगलुरू की कंपनियों को झारखण्ड में निवेश के लिए प्रेरित करना है।

बेंगलुरू के निवेशक झारखण्ड सरकार द्वारा राज्य में निवेश करने हेतु निवेशकों को दिये जा रहे सुविधाओं एवं सहायता को लेकर काफी उत्साहित दिखे। निवेशकों ने झारखण्ड में विश्वविद्यालय, कौशल विकास संस्थान एवं इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम डिजाइन और विनिर्माण और मशीनरी में निवेश करने की इच्छा जाहिर की। निवेशकों ने भरोसा दिया कि  वे एक दो सप्ताह के अंदर रांची आयेगें एवं अगले 3 से 4 माह के अंदर राज्य में निवेश करने की अपनी प्रतिबद्धता दिखायेंगे।

LEAVE A REPLY