झारखंड में नक्सलियों की सम्पति होगी जब्त- डीजीपी

1217
0
SHARE

1-4

संवाददाता.लातेहार. झारखंड के लातेहार जिलान्तर्गत हेरहंज थाना क्षेत्र के कसमार जंगल में नक्सलियों से हुए एनकाउंटर और इस एनकाउंटर में सीआरपीफ जवानों को मिली बड़ी सफलता के बाद डीजीपी डीके पांडेय लातेहार पहुंचे। उन्होंने इस ऑपरेशन में शामिल पुलिस जवानों की हौसला अफजायी की, उन्हें सम्मानित किया और नक्सलियों से बरामद हथियार और अन्य सामग्रियों की जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि झारखंड में लेवी वसूली से अर्जित नक्सलियों की संम्पति जब्त होगी। डीजीपी ने पलामू प्रमण्डल के तीनो जिला पलामू ,गढ़वा तथा लातेहार के आला पुलिस अधिकारियो के साथ सीआरपीएफ 11 के सभागार में बैठक भी की।  बैठक में पलामू जोन को नक्सल मुक्त करने की पर भी विचार विमर्श किया गया।  बैठक में सीआरपीएफ आईजी संजय आनंद लाटकर , एडीजी अनुराग गुप्ता , आईजी आशीष बत्रा , सीआरपीएफ डीआईजी , डीआईजी बिपुल शुक्ला ,पलामू एसपी इंद्रजीत , गढ़वा एसपी आलोक कुमार , लातेहार एसपी अनूप बिरथरे एसडीपीओ पियूष पांडेय सीआरपीएफ 11 कमांडेंट पंकज कुमार ,अजय सिंह सहित अन्य पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे।

बैठक के सिलसिले में डीजीपी ड़ीके पांडेय ने कहा कि नक्सली आत्मसमर्पण करें वरना सुरक्षा बल उन्हें मार गिराएंगे। नक्सलियों को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास कार्य में बाधा पहुंचाने वाले नक्सलियों को पुलिस के जवान सबक सिखाएंगे। उन्होंने जिला के उपायुक्त एसपी तथा डीएफओ को मिल बैठक कर नक्सल विरोधी योजना बनाने का निदेश दिया। उन्होंने बताया कि नक्सलियों द्वारा जनता से लेवी लेकर अर्जित सम्पति को जब्त किया जाएगा।

LEAVE A REPLY