डायन-बिसाही के आरोप में वृद्ध दंपत्ति की हत्या

1299
0
SHARE

images

संवाददाता.सिमडेगा.झारखंड के सिमडेगा जिले के बानो थाना अंतर्गत टेंबरो  गंजुटोली गांव में  अंधविश्वास ने एक वृ़द्ध दंपत्ति की जान ले ली. अपराधियों ने डायन-बिसाही के आरोप में एक वृद्ध दंपत्ति की बुरी तरह पिटाई कर हत्या कर दी. फिर दोनों के शव को पास में ही खेत में ले जाकर पुआल में लपेटकर उसमें आग लगा दी.

इस सिलसिले में मिली जानकारी के अनुसार बुजुर्ग दंपत्ति 69 वर्षीय लोहरा सिंह और 63 वर्षीय छोराती देवी की अपराधियों ने हत्या की. सूत्र बताते हैं के इस घटना को गांव के ही तीन लोगों ने अंजाम दिया है. गांव में चर्चा है कि एक आरोपी के बच्चे की कुछ दिनों पूर्व मौत हो गयी थी. ग्रामीणों के अनुसार कथित तौर पर उन्हें सपने में बच्चा दिखता था और वह बुजुर्ग दंपत्ति द्वारा मारे जाने की बात कहता है.  इसके बाद आरोपियों ने दंपत्ति पर डायन होने का आरोप लगाया और बुधवार देर रात बुजुर्ग दंपत्ति की पिटाई कर हत्या कर दी.

पुलिस सूत्र बताते हैं कि घटना में दोनों तरह की बातें आ रही हैं, कहा यह जा रहा है कि दंपत्ति को जिंदा जलाया गया है दूसरी बात यह बतायी जा रही है कि हत्या के बाद उनके शवो को जलाया गया है. लेकिन हत्या कैसे हुई यह पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल सकेगा. दूसरी ओर पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. सभी आरोपी फरार हैं.

LEAVE A REPLY