बिनोद बिहारी महतो की पुण्यतिथि पर लिखा जाएगा इतिहास- सुदेश महतो

1153
0
SHARE

img-20161209-wa0025

संवाददाता.रांची.बिनोद बिहारी महतो की पुण्यतिथि 18 दिसम्बर को धनबाद के बलियापुर स्थित हवाई पट्टी मैदान में मनायी जाएगी. इस दिन बिनोद जन पंचायत कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. आयोजन में लाखों लोग जुटेंगे और भव्य आयोजन होगा.

कार्यक्रम की तैयारी को लेकर बिनोद विचार मंच की ओर से युद्ध स्तर पर तैयारी की जा रही है. कार्यक्रम की तैयारी को लेकर बिनोद विचार मंच के स्वंयसेवकों के साथ राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुदेश महतो ने जायका रिसोर्ट चंदनक्यारी में एक रणनीतिक बैठक की.बैठक में बिनोद विचार मंच के रामगढ , हजारीबाग , राँची , बोकारो , गिरिडीह , धनबाद के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया.

बैठक को संबोधित करते हुए सुदेश महतो ने कहा कि 18 दिसम्बर को कोयलांचल की धरती पर इतिहास लिखा जाएगा. बिनोद बिहारी महतो जी ने जो वैचारिक क्रांति छेड़ी थी उस चिंतनधारा को अब नए पड़ाव पर ले जाएंगे.उनके सपनों और अरमानो को पूरा करने के लिए 18 दिसम्बर को कोयलांचल की धरती पर बिनोद बाबू को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित कर बिनोद जन पंचायत कार्यक्रम में हम बड़ा निर्णय करेंगे.

टुंडी विधायक राजकिशोर महतो ने कहा कि बिनोद बाबू का सपना आज भी अधूरा है. हमें उसे पूरा करने के लिए पुनः सामाजिक आंदोलन छेड़ने की जरुरत है. उनके सपनो को पूरा कर ही हम उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित कर सकते हैं.

पूर्व मंत्री उमाकांत रजक ने कहा कि बिनोद बिहारी महतो ने शिक्षा का अलख जगाया. पुरे समाज को अपने विचारों और मार्गदर्शन से एक नयी दिशा दी. उनके विचारो के बल पर हम समाज को सभी क्षेत्रों में सशक्त बना सकते हैं. उन्होंने कहा कि आज के वक़्त में हमें उनके विचारों के साथ कदमताल करने की जरुरत है.

इस अवसर पर दामोदर महतो , डॉ चंडीचरण महतो , अजित महतो , सीताराम महतो , नंदलाल महतो , जग्गनाथ महतो , विजय साहू , तिवारी महतो , साधू शरण गोप , मंटू महतो समेत कई अन्य लोग उपस्थित थे.

 

LEAVE A REPLY