सत्तापक्ष के हंगामे के कारण बाधित होती रही विधानमंडल की बैठक

696
0
SHARE

15181541_1342638749103862_6690510881093286225_n

निशिकांत सिंह.पटना.बिहार विधानमंडल के दोनों सदन में आज सत्तापक्ष बेल में आकर हंगामा करता रहा जिससे सदन की कार्यवाही बाधित होती रही. बार बार अध्यक्ष के कहने पर भी जब सदस्य बेल से नहीं हटे तो बिहार विधानसभा की कार्यवाही दोपहर के भोजनावकाश तक के लिए स्थगित कर दी गयी.

उधर बिहार विधानपरिषद में भी आज ज्योंही कारर्यवाही प्रारंभ हुई राजद के सदस्य बेल में आ गए और नारेबाजी कने लगे. भाजपा के भी सदस्य नारेबाजी करते हुए बेल में आ गए. उसके बाद सदन की कार्यवाही दोपहर के भोजनावकाश तक के लिए स्थगित कर दी गयी.सत्ता पक्ष की मांग थी कि भाजपा सोनिया व लालू पर की टिप्पणी पर माफी मांगे जबकि विपक्ष सत्ता पक्ष के विधायकों के व्यवहार पर निंदा प्रस्ताव लाने पर अड़ा है.

विधानसभा की कार्यवाही आज जब दोपहर बाद आरंभ हुई तो विपक्ष के सदस्यों ने सदन का बहिष्कार किया. वहीं परिषद में हंगामा के कारण सदन नहीं चल सका और कल तक के लिए कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया.

हंगामे के कारण जब सदन की कार्यवाही स्थगित हो गयी तो भाजपा के मंगल पांडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री जानबुझकर सदन की कार्यवाही को चलने नहीं दे रहें है. राबड़ी देवी के नेतृत्व में जिस तरह से हंगामा कर रहें हैं. लग ही नहीं रहा है कि नीतीश कुमार सदन के नेता है. महागठबंधन के नेतृत्व नीतीश कुमार न कर के राबड़ी देवी कर रहीं है. मंगल पांडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री कबतक अपनी लाचारी से बाहर आऐंगे.

LEAVE A REPLY