जदयू प्रवक्ता ने कटघरे में खड़ा किया प्रधानमंत्री को

902
0
SHARE

12027668_857051977741829_1165214612454289146_n-3

संवाददाता.पटना. जदयू के प्रवक्ता व विधान परिषद के सदस्य नीरज कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेजे पत्र में उन्हें उनके वायदे की याद दिलाते हुए कहा है कि आप देश के संवैधानिक पद पर आसीन देश के प्रधानमंत्री हैं, इसी कारण मैंने आपको आपके वादों को याद दिलाया है क्योंकि सर्वोच्व पद पर बैठा हुआ व्यक्ति अपने दल के समर्थक परिवार को न्याय नहीं दिला सकता तो देश का लोकतंत्र एवं नेता की विश्वसनीयता खत्म हो जाएगी.

जदयू प्रवक्ता ने लिखा है- 27 अक्टूबर 2013 को पटना के गांधी मैदान में आपकी पार्टी द्वारा आयोजित हुंकार रैली का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में दुखद आतंकी घटना हुई थी. जिसमें आपके 6 राजनीतिक शुभचिंतक की दुखद मौत हुई थी. राज्य पुलिस ने 48 घंटे के अंदर आतंकियों के स्लीपर सेल को तोड़ दिया था एवं भाजपा शासित प्रदेश छत्तीसगढ़ के रायपुर से आतंकियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की थी.दुखद आतंकी घटना पर आपने 2 नवंबर 2013 दिन शनिवार को पीड़ित परिवार से मिलकर शोक प्रकट करते हुए नौकरी एवं परवरिश का वादा किया था. जिसे आपने राजनीतिक रुप से सांत्वाना यात्रा घोषित किया था. वादा करने के समय आप भाजपा संसदीय दल के नेता थे. अब तो आप देश के माननीय प्रधानमंत्री बन गए हैं. आपने पीड़ित परिवारों से नौकरी एवं परवरिश का वादा किया था.

पत्र में नीरज कुमार ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए लिखा है कि बाबा रामदेव का राजनैतिक बुटि तो आपने सत्ता के लिए ग्रहण कर लिया लेकिन स्मरण शक्ति के लिए उनके द्वारा बनाए गए मेधा बटि का नियमित इस्तेमाल करने के बावजूद आपने पीड़ित परिवार की ढ़ाई वर्ष बीत जाने के बावजूद सुध नहीं ली.आपने एक अबला नारी प्रिया श्रीवास्तव गोपालगंज को तो अपनी बेटी मानकर गुजराती में बात करने का स्वांग भी किया था लेकिन राजनैतिक लाभ के बाद बेटी एवं राज्य की गुजराती भाषा के साथ भी छल किया एवं महादलित स्वर्गीय भरत रजक के परिवार से मिलना भी आपने नागवार समझा.आपको स्मरण दिलाना आवश्यक है कि पूरा देश हमारी सेना पर गर्व करता है.आपने गौरीचक पटना के मृतक राजनारायण सिंह के बेटे जो श्रीनगर में सेना में कार्यरत मनोज सिंह एवं उनकी मां रमापति देवी से किये गए वादे को भी भुला दिया.यह घटनाक्रम की चर्चा इसलिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि देश में आतंकी घटना पर राजनीति करने का कुसंस्कार आपने पूरे देश की जनता के सामने पेश किया जबकि आप गुजरात के मुख्यमंत्री रहे हैं जहां आपके कार्यकाल में 17 सिरियल ब्लास्ट की घटनाएं हुई जिसमें पीड़ित परिवारों की आपने परवरिश एंव नौकरी का कोई लाभ नहीं दिया. ऐसे में आपने महज वोट के लिए बिहार में यह राजनैतिक महापाप क्यों किया ? देश के करोड़ों नौजवानों को नौकरी देने का आपने वादा किया हलांकि रोजगार के अवसर को ही आपने कम कर दिया जिसका खामियाजा बिहार समेत पूरे देश के नौजवान भुगत रहे हैं. ऐसी परिस्थिति में आतंकी घटना में पीड़ित मात्र 6 परिवार को आपने वादों के अनुसार रोजगार उपलब्ध न कराकर पुरुषार्थहीन होने का परिचय दिया है.

LEAVE A REPLY