आतंकी हमले में शहीद जवानों के आश्रितों को पांच लाख देगी बिहार सरकार

940
0
SHARE

14364690_906247326173534_1324301526521348168_n

संवाददाता.पटना.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जम्मू कश्मीर के उरी आतंकी हमले में शहीद बिहार रेजिमेंट के शहीद तीन जवानों के निकटतम आश्रितों को राज्य सरकार की तरफ से पांच लाख रूपये देने की घोषणा की. साथ ही घोषणा की कि शहीद जवानों का जिला प्रशासन द्वारा पुलिस-सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.

जम्मू के उरी में हुये आतंकी हमले में बिहार के रहने वाले, बिहार रेजिमेंट के तीन जवान शहीद हुये हैं. हमले में गया के नायक एसके विद्यार्थी, कैमूर के सिपाही राकेश सिंह एवं भोजपुर के हवलदार अशोक कुमार शहीद हुये हैं. कैमूर एवं गया जिला में शहीद जवानों के अंतिम संस्कार के समय राज्य सरकार के तरफ से जिले के प्रभारी मंत्री उपस्थित रहेंगे तथा भोजपुर में राज्य सरकार की तरफ से उद्योग एवं विज्ञान एवं प्रावैद्यिकी मंत्री जय कुमार सिंह उपस्थित रहेंगे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आतंकी हमले में शहीद हुये जवानों की शहादत पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुये कहा कि सभी जवान सच्चे देशभक्त थे और उन सभी के शहादत को भारत वर्ष कभी नहीं भूल पाएगा.उनके शहादत को हमेशा याद रखा जाएगा. मुख्यमंत्री ने वीर सपूतों की शहादत पर उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है. उन्होंने कहा है कि पूरा बिहार शहीदों के परिवार के साथ है.

LEAVE A REPLY