आरक्षित वर्ग के सांसदों-विधायकों को आरक्षित वर्ग ही चुनेःसत्यानंद शर्मा

926
0
SHARE

unnamed (12)

संवाददाता.पटना. लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डॉ0 सत्यानन्द शर्मा ने कहा कि जब तक आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को लोक सभा और विधान सभा में सिर्फ आरक्षित वर्ग के मतदाताओं के वोट से चुने जाने का प्रावधान संविधान में नहीं किया जायेगा तब तक देश के दलितों/आदिवासियों का विकास नहीं होगा. देश भर में दलितों पर जुल्म नहीं रूकेगा. प्रताड़ना और उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ती रहेगी। इसके लिए पूना पैक्ट को समाप्त करने की जरूरत है.

पटना के इन्द्रपुरी में आयोजित दलित पिछड़ा वंचित मोर्चा के सम्मेलन को संबोधित करते हुए डॉ0 शर्मा ने कहा कि सामाजिक न्याय को लालू और नीतीश ने पेट कटवा और हक मरवा सामाजिक न्याय बना दिया हैं. अतिपिछड़ा को राजनीति के मुख्य धारा से काट कर सदियों से इसलिए वंचित रखा गया क्योंकि चुनाव जीतने का आधार जाति हो गया है. इसलिए संविधान में संशोधन हो और पंचायती चुनाव के तरह लोकसभा और विधान सभा में अतिपिछड़ो के लिए 34 प्रतिशत  स्थान आरक्षित करने के लिए यह मोर्चा करो या मरो आन्दोलन चलाएगा.

सम्मेलन की अध्यक्षता मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष दीनानाथ क्रान्ति ने किया. दलित मोर्चा प्रधान महासचिव विष्णु पासवान, नन्दकिशोर यादव, अनिल पासवान, रमेश मुशहर, रामचन्द्र रविदास सहित अनेकों वक्ताओं सम्बोधित किया.

LEAVE A REPLY