लालकेश्वर का पीए गिरफ्तार,बताया पांच लाख में बिकते थे सर्टिफिकेट

796
0
SHARE

bihar-bord_1465964380

निशिकांत सिंह.पटना.टापर्स घोटाला मामले में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद के पीए अनिल ठाकुर को पटना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अनिल ठाकुर दलाली का भी काम करता था. एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि अनिल ठाकुर से कई अहम जानकारी पुलिस प्राप्त कर रही है.उम्मीद की जा रही है कि अब कई और राज खुलेगें.

एस आईटी ने उसे गिरफ्तार किया है. उसने पुलिस को बताया कि इंटरमीडियएट के जाली सर्टिफिटेक पांच लाख रूपए में बेचे जा रहे थे. इसके लिए न तो नामाकंन की जरूरत है न ही परीक्षा में बैठने की.

मंगलवार को पुलिस ने विशुन राय कॉलेज में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान एसआईटी को कॉलेज के कार्यालय से कई साक्ष्य हाथ लगे है. छापेमारी के दौरान कॉलेज के कार्यालय सहित पांच कमरों को सील कर दिया गया है. कॉलेज में रखे गए कागजातों की गहन जांच पड़ताल की जा रही है. जांच के क्रम में लगातार एसआईटी टीम को महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो रहे हैं.

लालकेश्वर प्रसाद की पत्नी उषा सिन्हा अभी भी फरार है. गंगा देवी महिला कॉलेज में पुलिस ने छापेमारी की थी. लेकिन लालकेश्वर पति पत्नी फरार है. पुलिस लगातार पकड़ने के लिए छापेमारी कर रहीं है. वैसे प्रो. उषा सिंह छुट्टी के लिए आवेदन दे रखी है.इधर मगध विवि के कुलपति ने उन्हें प्राचार्या पद से हटा दिया है.

LEAVE A REPLY