हत्याकांड में नाम आया राजद विधायक का

1292
0
SHARE

15_06_2016-lalit_yadav_mla_rjd

संवाददाता.दरभंगा.दरभंगा से राजद विधायक ललित यादव का नाम एक प्रोपर्टी डीलर की हत्या में आने के बाद राजनीतिक तापमान फिर गरमा गया है. दरभंगा थाना क्षेत्र में मंगलवार को हुई प्रोपर्टी डीलर की हत्या के मामले में राजद विधायक ललित यादव की संलिप्तता की चर्चा जोरों पर है. हालांकि एक न्यूज चैनल पर इस मामले में सफाई देते हुए ललित यादव ने आरोप को बेबुनियाद बताते हुए चुनौती दी सरकार चाहे तो इसकी सीबीआई जांच करा ले.

गौरतलब है कि मंगलवार को मब्बी ओपी के शाहपुर चक्का निवासी प्रॉपर्टी डीलर हीरा पासवान का शव उसके बगीचे में मिला था. उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई. कांड की प्राथमिकी में ललित यादव के नाम नहीं होने के बाबजूद मृतक के परिजनों द्वारा बाद में आरोप लगाने के कारण पुलिस ने उस बिंदु से भी जांच शुरू कर दी है. परिजन, विधायक के इशारे पर हत्या की बात कह रहें है.

प्रोपर्टी डीलर की हत्या में विधायक के नाम हालांकि प्राथमिकी नहीं है. लेकिन परिजनों की ओर से चर्चा के बाद इसकी जांच की जा रही है. एसएसपी के अनुसार प्राथमिकी में एक बड़े राजनेता की संलिप्तता दर्ज है. इधर मृतक के परिजनों ने खुलेआम मीडिया के सामने ललित यादव का नाम बता रहे हैं. इस संबंध में संवाददाता ने विधायक से बात करने की कोशिश की लेकिन नाकामी मिली.इनके निजी सचिव ने कहा कि विधायकजी बाहर है.

इसपर राजनीतिक तापमान चढ गया. भाजपा नेता व पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि हाल के दिनों में होने वाली आपराधिक घटनाओं से साफ है कि सत्ता पक्ष के विधायक इनमें शामिल रहे है. इसलिए इसमें कुछ भी अस्वाभाविक नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ऐसे लोगों को बचा रही है. नंदकिशोर यादव ने ललित यादव पर कार्रवाई की मांग की है.

गौरतलब है कि ललित यादव 2000 में अपने सरकारी आवास में  एक ट्रक चालक व खलासी को एक महीने तक बंद रखने के आरोपी रहे है. मामला सामने आने पर वे मंत्रिमंडल से हटा दिए गए थे. तब इसे लेकर खूब हंगामा मचा था. बाद में उन्हें राजद की प्राथमिक सदस्यता से भी निलंबित किया जा चुका है

 

LEAVE A REPLY