विधायक राजबल्लभ के गांव में,वोट देना महंगा पड़ा एक जाति विशेष को

1775
0
SHARE

Bihar_7

संवाददाता.नवादा.आजादी के 60 साल भी पथरा इंगलिश गांव के लोग बैलेट देखे तक नहीं है. ये लोग न दलित हैं न आदिवासी.बल्कि दूसरे कुछ इलाके में बूथ कब्जा करने का आरोप जिस जाति विशेष पर लगाया जाता है,यह गांव इसी जाति विशेष का है. इस गांव के लोग सोमवार को पंचायत चुनाव में वोट करने गए.बस,उनलोगों पर कहर टूट पड़ा.

नवादा विधायक राजबल्लभ यादव का भतीजा अशोक यादव के नेतृत्व में सेकड़ो लोग हरओ हथियार के साथ गांव में घुस गए और जमकर मारपीट की.इस बार मुखिया चुनाव में भी इस गांव के लोग वोट नहीं कर पाए.  भारत के संविधान में वोट करने का सबको अधिकार है लेकिन पथरा इंगलिश गांव के लोग आजतक वोट नहीं कर पाएं है.इसे सुशासन कहें या जंगलराज? नवादा विधायक राजबल्लव यादव के गांव पथरा इंग्लिश ताजी घटना पर यह सवाल उठाया जा रहा है.

यहां करीब 20 घर भूमिहारों का है. इनलोगों को कभी वोट देने नही दिया जाता था. इस बार पंचायत चुनाव में एक भूमिहार कंडिडेट खड़ा था. सरपंच का चुनाव लड़ रहा था. इनलोगों को वोट देने से इस बार भी मना किया गया था. कल जब इन लोगों ने वोट देने का साहस दिखाया तो कल भी भूमिहार जाति के लोगों को मारा- पीटा गया था. जिसमे एक महिला और एक पुरुष घायल होने की सुचना है.इतना कुछ होने के बावजूद राजबल्लव यादव के भतीजा अशोक यादव ने भूमिहार टोला की बिजली काट दी. भूमिहारों ने जब विरोध जताया तो विधायक का भतीजा अशोक यादव एवं उसके गुर्गों ने भूमिहार जाति के लोगो के घरों में घुसकर न सिर्फ मर्द बल्कि महिलाओं और बच्चों को भी बुरी तरह मारा. करीब आधा दर्जन लोग बुरी तरह घायल होकर नवादा सदर अस्पताल में भर्ती हैं.

 

LEAVE A REPLY