प्यार,शादी फिर जिंदा जलाने की कोशिश

908
0
SHARE

images

निशिकांत सिंह.रांची. पहले नौकरी दिलाने के नाम पर दोस्ती, फिर प्यार और शादी, शादी के बाद पढ़ाई छुड़ाने का दबाव और फिर साथ नहीं रखने और बदनामी से बचने के लिए बीसीए की पढ़ाई कर रहीं छात्रा को जिंदा जला दिया गया. मामला रांची के  लोअर बाजार थाना क्षेत्र के तारा बाबू लेन में सानिया खान नामक युवती के आग से झुलसने का है.

युवती को स्थानीय लोगों ने पहले सदर अस्पताल फिर वहां से रिम्स पहुंचाया. बाद में परिजनों ने उसे एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया है. सानिया की स्थिति गंभीर बनी हुई है. वह गया के इमामगंज की है और  वीमेंस कॉलेज से बीसीए की पढ़ाई कर रही है. रांची में वह थड़पखना स्थित वर्मा गर्ल्स हॉस्टल में रहती थी.आग से झुलसी सानिया ने पुलिस को बताया कि तारा बाबू लेन में रहनेवाले लोहा कारोबारी महेंद्र जायसवाल से उसका प्रेम संबंध था. पिछले साल दोनों ने मंदिर में शादी की थी. परिवार के भय से वह उसे साथ नहीं रखता था लेकिन खर्च देता था. महेंद्र  पहले से शादीशुदा है. रविवार को शाम छह बजे उसे महेंद्र ने तारा बाबू लेन स्थित घर पर बुलाया. जहां पर कमरे में उसकी पत्नी रीना व अन्य लोग उससे लड़ाई करने लगे. उसी समय कमरे में परदे के पीछे से किसी ने उसके शरीर पर पेट्रोल उड़ेल दिया. इसके बाद उसके शरीर में आग लग गई. वह बदहवास होकर कमरे से बाहर निकली और गली में मदद के लिए गुहार लगाते हुए इधर-उधर भागने लगी. उधर, रीना जायसवाल ने कहा कि उन लोगों को नहीं पता कि युवती के शरीर में कैसे आग लगी.

सूचना मिलते पुलिस पहले घटनास्थल पर पहुंची, फिर सदर अस्पताल गई. छात्रा की गंभीर स्थिति को देखते हुए सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे बेहतर उपचार के लिए रिम्स रेफर कर दिया. रिम्स में भर्ती करने के बाद रात 11 बजे छात्रा के परिजन उसे मेडिकल लेकर चले गए. परिजनों के अनुसार, छात्रा करीब 70 फीसदी जल चुकी है। छात्रा ने लोअर बाजार पुलिस को दिए अपने बयान में कहा कि उसके प्रेमी महेंद्र ने उसे अपने घर बुला कर जिंदा जला कर मारने का प्रयास किया है.पीड़ित छात्रा ने पुलिस को बताया कि थड़पखना स्थित लॉज संचालक महेंद्र जायसवाल से पिछले पांच साल से उसका प्रेम संबंध था. शादी का झांसा देकर उसने कई बार शारीरिक संबंध बनाया. इसी क्रम में वह दो बार गर्भवती भी हो गई थी। तब उसने गर्भपात करा दिया. जब वह शादी का दबाव बनाने लगी तो महेंद्र ने नगड़ी स्थित एक मंदिर में लेकर जाकर एक साल पहले उससे शादी कर ली. इसके बाद उसे पता चला कि महेंद्र पहले से शादीशुदा है और उसका एक बच्चा भी है.उसने पुलिस को बताया कि वह साथ रहने के लिए महेंद्र पर दबाव बनाने लगी, तो वह टालमटोल करने लगा. रविवार को वह इसी सिलसिले में बात करने के लिए उसके घर गई थी. लेकिन, वहां पर महेंद्र ने उसकी जान लेने की कोशिश की. वह बीसीए की पढ़ाई कर रही थी। पढ़ाई छोड़ने के बाद से वह महेंद्र को अपने साथ रखने के लिए लगातार दबाव बना रही थी। इस क्रम में मोहल्ले में सार्वजनिक तौर पर दोनों के बीच कई बार वाद-विवाद भी हुआ था. कई बार मोहल्ले के लोगों ने उनका विवाद सलटाया था और उसे लॉज भेजा था.
घटना के बाद लॉज संचालक और प्रेमी महेंद्र फरार हो गया. छात्रा के बयान के बाद पुलिस की एक टीम महेंद्र के घर पहुंची, लेकिन वह फरार हो चुका था। उसके परिजनों ने पुलिस को बताया कि महेंद्र शाम से ही अपने घर में नहीं है. परिजनों ने उसके बारे में और कोई भी जानकारी देने में अनभिज्ञता जाहिर की. पुलिस ने कहा कि आरोपी जहां कहीं होगा, उसे जल्द खोज निकाला जाएगा. अच्छा है कि वह सरेंडर कर दे.

LEAVE A REPLY