बिहार को जीता, अब दिल्ली की बारी है- लालू

885
0
SHARE

988813_1079754968725576_6730017044896349604_n

निशिकांत सिंह

पटना. पहले बिहार को जीता है, अब दिल्ली को जीतेंगे. उक्त बाते राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद ने राजद कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष के ताजपोशी के दौरान कहीं. लालू प्रसाद ने कार्यकर्ताओं को आह्वान किया कि महागठबंधन की सरकार पूरी मजबूती से बनी है.राज्य की जनता ने सांप्रदायिक शक्तियों को बिहार से खदेड़ दिया है अब असाम, बंगाल और यूपी से भी इसी तरह खदेड़ देंगे.

शनिवार को राजद कार्यालय में नेताओं व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लालू प्रसाद ने कहा कि बिहार चुनाव हारने के बाद केंद्र की सरकार बिहार से बदला ले रहीं है. लालू प्रसाद ने कहा कि केंद्र सरकार कहती थी कि 125 करोड़ का पैकेज दिया बिहार को. लेकिन अब कह रहीं है कि राज्य सरकार 40 प्रतिशत का अंशदान करें यह तो बिहार के साथ घोर मजाक है.

लालू प्रसाद ने कहा कि जातीय आधारित जनगणना को अबिलंब जारी  करें सरकार. इसके लिए हमारा आंदोलन जारी रहेगा. लालू प्रसाद ने रामचंद्र पूर्वे को बधाई दी साथ ही कहा कि इसबार पदाधिकारी कार्यकरने वाले नेताओं को बनया जाय. उन्होंने कहा कि पहले 605 पदाधिकारी थे लेकिन ऐन चुनाव से पहले कितने गायब हो गये यह पार्टी के साथ मजाक था. साथ ही वैसे लोग जो चुनाव के समय पार्टी छोड़कर चले गये थे उनके पुनर्वापसी पर कहा कि उन्हें वापस नहीं लिया जायेगा.

इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि राज्य सुखाड़ से त्रस्त है केंद्र सरकार बिहार को सुखाड़ पीडित राज्य घोषित करें. यहां के किसान कराह रहें है. राज्य पिछले छः महिना से वारिश नहीं हुई है. साथ ही उन्होंने धमकी भी दी अगर केंद्र राज्य को सुखाड़ घोषित नहीं करता है तो इसके लिए आंदोलन चलाया जायेगा. रघुवंश प्रसाद ने कहा कि कर्नाटका की तर्ज पर बिहार को सुखाड़ पीडित राज्य घोषित करें.

देश अध्यक्ष की तीसरी बार जिम्मेदारी संभालनेवाले रामचंद्र पूर्वे ने लालू प्रसाद को विशेष तौर पर अभार व्यक्त किया, साथ ही कार्यकर्तों के प्रति भी अभार व्यकत करते हुए कहा कि वे लालू प्रसाद के विश्वास पर खरे उतरेंगे.

LEAVE A REPLY