353वें प्रकाश पर्व पर मुख्यमंत्री ने गुरू के दरबार में मत्था टेका

197
0
SHARE

संवाददाता.पटना साहिब.गुरु गोविंद सिंह महाराज के पावन 353वें प्रकाश पर्व के मौके पर गुरुवार को गुरुद्वारा तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुद्वारा पहुंचे और गुरु के दरबार में मत्था टेका। नीतीश ने कहा कि गुरुपर्व पर पूरे बिहार को गर्व है। प्रकाश पर्व पर हमने अपना कर्तव्य निभाया है। बिहार गरीब राज्य जरूर है, लेकिन यहां के लोग दिल से गरीब नहीं हैं।

मुख्यमंत्री ने प्रकाश पर्व पर बिहार आए मेहमानों को अगले साल भी आने का न्योता दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र को प्रकाश पर्व के मौके पर पटना साहिब आने के लिए ट्रेन सेवा बढ़ानी चाहिए। नीतीश ने इस मौके पर अपने जल-जीवन हरियाली मिशन के बारे में भी लोगों को बताया। गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी ने तलवार देकर नीतीश कुमार को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री के साथ पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव भी गुरुद्वारा पहुंचे थे।

प्रकाश पर्व के मौके पर दशमेश पिता श्री गुरु गोविंद सिंह महाराज की जन्मस्थली तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में गुरुवार को आस्था का सैलाब उमड़ा। एक लाख से अधिक लोगों ने तख्त साहिब और बाललीला गुरुद्वारा में मत्था टेका।

 

LEAVE A REPLY