उपेन्द्र महारथी शिल्प अनुसंधान संस्थान मे नेशनल डिफेंस अकादमी के प्रतिनिधियों का भ्रमण

155
0
SHARE
NDA

संवाददाता.पटना.पटना के बहुचर्चित उपेंद्र महारथी शिल्प अनुसंधान संस्थान और एनडीए(नेशनल डिफेंस एकेडमी) के बीच संबंध और सहयोग में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया जो कला व तकनीक के क्षेत्र में नवाचारों को बढावा देगा।
सोमवार को उपेंद्र महारथी शिल्प अनुसंधान संस्थान, पाटलिपुत्र इंडस्ट्रियल एरिया, पटना में एनडीए(नेशनल डिफेंस एकेडमी) की एक महत्वपूर्ण भ्रमण का आयोजन किया गया जिसमें यह सहमति बनी।

इस अवसर पर, नेशनल डिफेंस कॉलेज के मेजर जनरल मुकेश अग्रवाल और नाइजीरिया के कर्नल बेन उगबुजी ने संस्थान में मौजूद विभिन्न हैंडीक्राफ्ट और कला को देखकर उनमें रुचि दिखाई और जानकारी प्राप्त की।

इस आयोजन में उपेंद्र महारथी शिल्प अनुसंधान संस्थान के उप विकास पदाधिकारी  सत्यानन्द शर्मा एवं आशीष चंद्रा टीम लीडर ने उद्यमियों को संस्थान के लेटेस्ट परियोजनाओं और नवाचारों के बारे में जानकारी प्रदान की।
यह आयोजन विभिन्न क्षेत्रों के उद्यमियों को संगठित करने और उन्हें शिल्प और अनुसंधान के क्षेत्र में नए दिशानिर्देश प्रदान करने का एक महत्वपूर्ण मंच प्रदान करता है।इस भ्रमण ने शिल्प और अनुसंधान क्षेत्र में पटना को एक महत्वपूर्ण केंद्र के रूप में स्थापित करने की प्रक्रिया को बढ़ावा दिया है और नए विचारों को बढ़ावा देने का समर्थन किया।

इस मौके पर, शिल्प अनुसंधान संस्थान के सीएमडीई हिमाद्री बोस ने बताया कि उन्हें नेशनल डिफेंस अकादमी के प्रतिष्ठित प्रतिनिधिमंडल की मेजबानी करके खुशी हुई। यह यात्रा सहयोग को बढ़ावा देने और कला और रक्षा दोनों में नवाचार की सीमाओं को आगे बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण कदम है।


इस भ्रमण ने संस्थान के लक्ष्यों और क्षेत्र में किए जा रहे नवाचारों को प्रमोट करने में मदद की है, जिससे शिल्प और अनुसंधान के क्षेत्र में पटना को एक उद्यमी और सुरक्षित हवा में स्थानांतरित किया जा सकेगा।

LEAVE A REPLY