नीतीश-मंत्रिमंडल का विस्तार:जदयू के रत्नेश सदा बने मंत्री

218
0
SHARE
Ratnesh Sada

संवाददाता.पटना.हम के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के पुत्र संतोष सुमन के मंत्रीपद से इस्तीफे के बाद शुक्रवार को नीतीश कुमार मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया। सहरसा जिले के सोनबरसा क्षेत्र से जदयू के विधायक रत्नेश सदा को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने शुक्रवार को उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।
राजभवन में आयोजित इस शपथ समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित मंत्रिमंडल के कई सदस्य मौजूद रहे।
नीतीश-मंत्रिमंडल विस्तार में राजद और कांग्रेस कोटे से भी कुछ मंत्रियों के शपथ लेने की अटकलें चल रही थी। लेकिन सिर्फ रत्नेश सदा ने ही मंत्री पद की शपथ ली। हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के नेता संतोष सुमन ने दो दिन पहले मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था। माना जा रहा है कि सदा को एससी एसटी कल्याण विभाग का दायित्व दिया जा सकता है। पहले यह विभाग संतोष सुमन के पास ही था।मांझी के महागठबंधन छोड़ने की घोषणा के कारण मांझी के सजातीय महादलित (मुसहर) वोट के खिसकने की आशंका के कारण आनन-फानन में श्री सदा को मंत्री बनाया गया और कांग्रेस व राजद के कुछ नेताओं का मंत्री बनने का सपना पूरा नहीं हो सका।

LEAVE A REPLY