यूक्रेन से लौटने वाले तीन और छात्र-छात्राओं से मिले नंदकिशोर

435
0
SHARE
Ukraine

संवाददाता.पटना सिटी. भाजपा के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री एवं पटना साहिब के विधायक  नंदकिशोर यादव यूक्रेन से लौटने वाले तीन और छात्र-छात्राओं शिवांगी (मदरसा गली ), अमित कुमार, (गुलमहिया बाग) और आयुष आनंद (विकास कॉलोनी) से मिलने उनके घर गये। विधायक ने तीनों से कुशल-क्षेम पूछा और वहां रह रहे दूसरे भारतीय छात्रों की स्थिति के बारे में जानकारी ली।
अपने विधायक के अपने घर देख छात्र और उनके परिजन काफी खुश हुए। छात्र-छात्राओं के परिजनों ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सराहना की और उनके प्रति आभार जताया। कहा कि सरकार ने हर संकट में तत्परता के साथ सहयोग किया है। चाहे कोरोना का संकट हो , या फिर यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को स्वदेश वापसी की पहल।
    इस मौके पर श्री यादव ने कहा कि  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में सरकार ने हमेशा अपने प्रत्येक नागरिक के जीवन की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। जहां भी संकट आया, सरकार ने अपने नागरिकों को सुरक्षित वापस लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। कहा जाता है कि महान और कर्मठ व्यक्तियों की पहचान संकट के समय ही होती है। माननीय प्रधानमंत्री जी ने इसे चरितार्थ कर दिखाया है। हर संकट और कठिन परिस्थितियों से उन्होंने देश को सुरक्षित बाहर निकाला है। पूरी दुनिया आज पीएम मोदी की बुद्धिमत्ता और सूझबूझ की कायल है। यूक्रेन से हर भारतीय को सुरक्षित स्वदेश लाने के लिए केन्द्र सरकार के साथ-साथ बिहार सरकार ने भी तत्परता दिखाई है। यूक्रेन से अब तक 20 हजार से अधिक भारतीय सुरक्षित स्वदेश लौट चुके हैं, जिनमें से कई बिहार के रहने वाले हैं।
गौरतलब है कि श्री यादव इसके पूर्व यूक्रेन से लौटने वाले क्षेत्र के कई छात्रों से पहले मिल चुके हैं। श्री यादव जिन छात्रों से पहले मिले हैं उनमें अभिषेक कुमार (शहादरा), नयन कुमार (लक्ष्मी नगर, छोटी पहाड़ी), सुश्री सुनिधि भूषण (रासीदाचक, छोटी पहाड़), आदर्श  (दलदलीगंज), नुसरत प्रवीण (दीदारगंज), रवि कुमार (यमुनाजी का मठ), कुमार प्रतीक ( बख्शी मैदान), सुश्री खुशबू कुमारी (सदरगली), प्रशांत कुमार ( छोटी नगला), पृथ्वी कुमार (भैसानी टोला) और निशा कुमारी ( बक्शी मुहल्ला ) शामिल हैं।

 

LEAVE A REPLY