रेडियंट इंटरनेशनल स्कूल ने यूथ 75 आइडियाथॉन में लहराया परचम

435
0
SHARE
Radiant International

संवाददाता.खगौल.रेडियंट इंटरनेशनल स्कूल ने यूथ75 आइडियाथॉन में कई पुरस्कार जीते । इस कार्यक्रम का आयोजन सीबीएसई द्वारा एमईपीएससी, प्रबंधन और उद्यमिता और व्यावसायिक कौशल परिषद के सहयोग से किया गया था, जो कौशल विकास मंत्रालय के तहत उद्यमिता कार्यक्रम का एक स्कूल है। यह एक अखिल भारतीय कार्यक्रम है जिसमें 5,000 से अधिक स्कूलों ने भाग लिया।
इसमें  कुल मिलाकर 62,500 से अधिक विचार प्रस्तुत किए गए। इस आयोजन का उद्देश्य स्कूली छात्रों में नवाचार और उद्यमिता की भावना विकसित करना था। यह आम लोगों की समस्याओं के लिए अभिनव समाधान विकसित करने के लिए शोध और मंथन की एक प्रक्रिया थी। यह कार्यक्रम 21 सितंबर 2021 को शुरू किया गया था और 20 नवंबर 2021 को डोगरा हॉल, आईआईटी, पटना में आयोजित भव्य समारोह में संपन्न हुआ, जहां विजेताओं और पुरस्कार विजेताओं को आईआईटी, दिल्ली के निदेशक  वी राम गोपाल राव द्वारा सम्मानित किया गया।
स्कूल द्वारा जीते गए विभिन्न पुरस्कारों का विवरण इस प्रकार है।
इस में टॉप 500 में 10 छात्रों का चयन,2 छात्र टॉप 100 में शामिल हुए।विभिन्न श्रेणियों के तहत शीर्ष 10 में 2 छात्र।स्पर्श को बिहार राज्य में सर्वश्रेष्ठ विचार पुरस्कार मिला है।मनोज कुमार और एन के पांडे को सर्वश्रेष्ठ मेंटर टीचर (अंडर मेंटर टीचर श्रेणी) के 2 पुरस्कार।मनोज कुमार को नवप्रवर्तन और उद्यमी मानसिकता को प्रोत्साहित करने के लिए नवप्रवर्तन के शिक्षक का प्रथम पुरस्कार मिला।रेडियंट इंटरनेशनल स्कूल, पटना को स्कूल ऑफ इनोवेशन अवार्ड।पूरे कार्यक्रम की निगरानी और सक्रिय रूप से मार्गदर्शन प्रिंसिपल कर्नल प्रेम प्रकाश, एसएम (सेवानिवृत्त) एवं उप प्राचार्य  मनीषा सिन्हा  द्वारा निर्देशित किया गया था।

 

 

LEAVE A REPLY