जेपी पुण्यतिथि पर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने दीश्रद्धांजलि

730
0
SHARE

संवाददाता.पटना.केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित की। उनके कार्यों को याद किया। उन्होंने कहा कि देश के लोकतंत्र पर सबसे बड़े आघात आपातकाल को लेकर जो उन्होंने संपूर्ण क्रांति का उद्घोष किया था, वह जनमानस की आवाज बन गई थी। कांग्रेस ने लोकतंत्र का गला घोटने का काम किया था। भ्रष्टाचार अत्याचार, परिवारवाद की पर्यायवाची कांग्रेस ने जनमानस पर आपातकाल लगाकर तरह-तरह के जुल्म ढाए थे। लोगों को जेलों में कैद कर दिए थे।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि छात्र आंदोलन से उनसे निकट का संबंध था। भ्रष्टाचार के खिलाफ उनके आह्वान पर छात्र एकजुट होकर आंदोलन चला रहे थे। देश में लोकतंत्र को पुनः स्थापित करने में लोकनायक जयप्रकाश नारायण का योगदान अतुलनीय है।

श्री चौबे ने कहा कि जेपी का जीवन और आदर्श देखकर मैं अभिभूत था। मैं गांधी जी के साथ तो नहीं रहा लेकिन जयप्रकाश नारायण के साथ रहकर मुझे अनुभव हुआ श्री गांधी जी का जीवन संघर्ष और आदर्श कैसे रहे होंगे। मैं चाहता हूं कि आज के सभी युवाओं और राजनीतिज्ञों को जे पी के जीवन और आदर्शों का अध्ययन अवश्य करना चाहिए और  अपने जीवन में अंगीकार भी करना चाहिए। व्यक्तिगत लाभ की लेशमात्र भी चिंता नहीं करनेवाले जेपी जैसा विराट और विशाल व्यक्तित्व सदियों में कभी-कभी पैदा होते हैं। पुण्यतिथि के मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने सभी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर कोरोना से अपने और अपने परिवार को बचाने एवं दूसरों को भी जागरूक करने के लिए प्रेरित किया।

 

LEAVE A REPLY