लालू की बेनामी प्रोपर्टी का एक और खुलासा

1018
0
SHARE

संवाददाता.पटना.लालू-परिवार की एक और बेनामी संपत्ति का खुलासा हुआ है.11वीं दानकर्ता चन्द्रकान्ता देवी का नाम सामने आया है.इसका खुलासा करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने बताया कि इन्होंने मीसा भारती को दान में जमीन दी.

संवाददाता सम्मेलन में सुशील मोदी ने खुलासा किया कि चन्द्रकान्ता देवी पति राजेश्वर सिंह,ग्राम- कुंजवा मनेर,थाना-बिहटा, पटना ने भी लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती को 318 डिसमिल जमीन दान में दे दी।मीसा भारती ने दावा किया कि चन्द्रकांता देवी पति राजेश्वर सिंह उनकी सास हैं जबकि मीसा के ससुर राम बाबू पथिक हैं न कि राजेश्वर सिंह।

उन्होंने बताया कि चन्द्रकांता देवी ने 8 दिसम्बर,2006 को मौजा-निलाप, मनेर, पटना की 8 लाख, 6 हजार मूल्य (तत्कालीन मूल्य) की 318 डिसमिल जमीन दान कर दी।आश्यर्च है कि गिफ्ट डीड में DONEE का यानी दान प्राप्तकर्ता के रूप में रोहिणी आचार्य को दिखा गया है और मीसा भारती का गवाह के नाते हस्ताक्षर है। परन्तु गिफ्ट डीड में फोटो मीसा भारती का लगा हुआ है और नीचे लिखा है-“ I have accepted the gift” मीसा भारती।

मोदी ने सवाल उठाया कि आखिर चन्द्रकांता देवी ने 318 डिसमिल जमीन मीसा भारती को क्यों दान कर दिया? मीसा भारती ने चन्द्रकांता देवी की क्या सेवा या मदद की जिससे खुश होकर उन्होंने अपनी संतानों के रहते हुए उन्हें 318 डिसमिल जमीन दान कर दी? आखिर चन्द्रकांता देवी ने अपनी संतानों का सम्पत्ति देने के बजाए मीसा भारती को क्यों दान कर दिया? लालू-परिवार को दान व वसीयत करने वालों का अंतहीन सिलसिला हैं जिनमें रघुनाथ झा, कांति सिंह, ललन चौधरी, हृदयानंद चौधरी,प्रभुनाथ यादव, मो.शमीम, सोफिया तबस्सुम, राकेश रंजन, सीमा वर्मा, सुभाष चौधरी के बाद चन्द्रकांता देवी.

LEAVE A REPLY