स्मृति ईरानी ने कहा,विकास को कोई रोक नहीं सकता

888
0
SHARE

3 (8)

संवाददाता.जमशेदपुर.जमशेदपुर के बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में आयोजित समारोह में शनिवार को मोमेंटम झारखंड के दूसरे चरण के तहत लगभग 70 कंपनियों का शिलान्यास किया गया। इसके तहत उद्योगपतियों द्वारा लगभग 2100 करोड़ का निवेश झारखंड में उद्योगों पर किया जा रहा है।मोमेंटम झारखंड तहत सेकंड ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह तहत 70 कंपनियों के शिलापट्टों का अनावरण केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और सीएम रघुवर दास किया।

वैश्विक निवेशक सम्मेलन मोमेंटम झारखंड  के बाद यह दूसरा अवसर है, जब राज्य में उद्योगों की स्थापना के लिए शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन हुआ।केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, राज्य सरकार ने मोमेंटम झारखण्ड के बाद निवेश आने का इंतजार नहीं किया बल्कि निवेशकों से समन्वय स्थापित कर उद्योग स्थापना की प्रक्रिया पूर्ण की। सरकार अगर ठान ले तो विकास कोई नहीं रोक सकता। मोमेंटम झारखण्ड सिर्फ झारखण्ड में सीमित नहीं रहेगा बल्कि पूरे विश्व में अपना परचम लहरायेगा। श्रीमती ईरानी ने कहा कि जमशेदपुर में देश के पहले तीन उद्योग यहाँ स्थापित हुए थे।

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने निवेशकों को आश्वस्त करते हुए कहा, झारखंड में निवेशकों की पूंजी और उनका लाभ सुरक्षित रहेगा। उन्होंने कहा कि बड़े उद्योगों के साथ साथ मंझोले और छोटे उद्योगों को भी सरकार बढ़ावा दे रही है। झारखण्ड में पूरे देश का उत्पादित 82 प्रतिशत रेशम और 52 प्रतिशत लाह को उद्योग का स्वरूप प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है।

 

 

LEAVE A REPLY