झारखंड देश का टेक्सटाइल हब बनेगा- मुख्यमंत्री

1075
0
SHARE

2 (15)

हिमांशु शेखर.रांची.झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची के इरबा में ओरिएंट क्राफ्ट लिमिटेड के कारखाने का शनिवार को उद्घाटन किया।उन्होंने इस मौके पर कहा कि झारखण्ड देश का टेक्सटाइल हब बनेगा। अब झारखंड से वस्त्र निर्यात किये जायेंगे। यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। यह हमारे सरकार की कार्यशैली को भी दर्शाता है। हम जो वादे करते हैं, उन्हें पूरा करने में विश्वास रखते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत का 82 प्रतिशत तसर झारखंड में होता है। हम यहां तसर के उत्पाद तैयार कर देश दुनिया में बेचेंगे। इससे यहां के स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिलेगा। राज्य में समृद्धि भी आयेगी। कहा, ओरिएंट क्राफ्ट की एक छोटी यूनिट से ही 900 लोगों को रोजगार मिल रहा है। आने वाले समय में राज्य में दो से तीन लाख लोगों को रोजगार से जोड़ने का काम तेजी से किया जा रहा है।

इंटरनेशल ब्रांड ने दिखाया झारखंड पर भरोसा-स्मृति ईरानी

केंद्रीय कपड़ा व सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने झारखंड कहा, जल्द ही झारखंड विकसित राज्यों की श्रेणी में आयेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत सरकार ने टेक्सटाइल उद्योग को सशक्त बनाने के लिए 6000 करोड़ रूपये का पैकेज दिया है, लेकिन झारखण्ड ने इसे सबसे पहले अपने यहाँ धरातल पर उतारा है। ओरिएंट क्राफ्ट की यूनिट की झारखण्ड में स्थापना मुख्यमंत्री की प्रतिबद्धता एवं गुड गवर्नेंस का उदाहरण है। उन्होंने कहा कि कोई इंटरनेशनल ब्रांड पहली पारी में ही किसी राज्य में अपना विश्वास दिखाए, यह बड़ी बात है

इस मौके पर उद्योग सचिव सुनील बर्णवाल, झारखंड राज्य खादी बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ, ओरिएन्ट क्राफ्ट के संचालक सुधीर ढींगरा समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY