चैम्पियन्स ट्रॉफी के फाइनल में भारत,नौ विकेट से बांग्लादेश पर बड़ी जीत

719
0
SHARE

viratkohlifbl(1)

बर्मिघम.रोहित शर्मा के शतक और विराट कोहली की शानदार अर्धशतकीय पारी के साथ भारतीय टीम चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पहुंच गई है. बर्मिंघम में खेले जा रहे सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 9 विकेट से करारी शिकस्त दे दी है. अब फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की टक्कर रविवार को अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ होगी.

बांग्लादेश से मिले 265 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने महज़ 1 विकेट खोकर 41वें ओवर में हासिल कर लिया.आज टॉस जीतकर कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश को पहले बल्लेबाज़ी के लिए बुलाया और उन्होंने 50 ओवरों में कुल 264 रन बनाए. जिसके जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम को एक बार फिर शिखर धवन और रोहित शर्मा ने तूफानी शुरूआत दी. दोनों बल्लेबाज़ों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़कर जीत की नींव रखी. लेकिन इसके बाद अपना अर्धशतक पूरा करने से पहले ही धवन 46 रन बनाकर कप्तान मुर्तज़ा की गेंद पर वापस पवेलियन लौट गए.

इसके बाद मैदान पर रोहित का साथ देने उतरे कप्तान विराट कोहली ने उनके साथ मिलकर 178 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी. रोहित शर्मा ने धमाकेदार तरीके से बल्लेबाज़ी करते हुए वनडे करियर का 11वां शतक लगाया. उन्होंने 129 गेंदों पर 123 रन बनाए. वहीं कप्तान कोहली ने एक बार फिर शानदार अर्धशतक लगाकर टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया. विराट ने 78 गेंदों में कुल 96 रन बनाए.

 

LEAVE A REPLY