केन्द्रीय योजनाओं को गैरभाजपाई राज्य सरकारें नहीं होने दे रही है सफल-योगी आदित्यनाथ

757
0
SHARE

FB_IMG_1497534255846

संवाददाता.दरभंगा.उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को दरभंगा की सभा में कहा कि वे आगामी 2020 तक लगातार बिहार आते रहेंगे.योगी ने चुनौती भरे लहजे में  कहा कि बिहार में जबतक भाजपा का ध्वज नहीं लहराता और बिहार में कमल पूरी तरह नहीं खिल जाता, तबतक भाजपा के कार्यकर्ता चुप नहीं बैठेंगे.

योगी आदित्यनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार से मेरा भावनात्मक लगाव है.मैं अवध से आया हूं और यह मां जानकी का जन्मस्थान है.योगी ने कहा कि जिन राज्यों में भाजपा की सरकार नहीं है, वहां की सत्ताधारी सरकारें केंद्र सरकार की योजनाओं को सफल नहीं होने दे रही हैं. उन्होंने कहा कि मैं जब भी नीतीश कुमार और लालू प्रसाद को देखता हूं, तो सोचता हूं कि यह बेमेल गठबंधन कैसे निभेगा. इस जोड़ी से बिहार का विकास नहीं होगा. योगी ने कहा कि अयोध्या और सीतामढ़ी को फोरलेन से जोड़ा जायेगा.

योगी आदित्यनाथ ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चुनौती देते हुए कहा कि मैंने सरकार बनने के साथ ही यूपी में 24 घंटे के भीतर अवैध बूचड़खाना बंद कर दिया. योगी ने नीतीश को कहा कि वह भी इस दिशा में कदम उठाएं. योगी ने नीतीश को जेपी से जोड़ते हुए कहा कि आज उनके अनुयायियों ने उनके आदर्शों को भुला दिया है. योगी ने कहा कि तीन तलाक की वजह से आधी आबादी के साथ अन्याय हो रहा है. इस मुद्दे पर कथित धर्मनिरपेक्ष नेताओं की चुप्पी दर्शाती है कि उनकी कथनी और करनी में अंतर है.

यूपी के सीएम ने अयोध्या के बारे में कहा कि आप निश्चित रहिए काम हो रहा है. इससे पूर्व योगी के कार्यक्रम स्थल पर लगाया गया पंडाल भारी बारिश और आंधी-पानी की वजह से गिर गया था.योगी के लिए सुरक्षा के भारी इंतजाम किये गये थे.
योगी आदित्यनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार तरक्की कर रहा है. योगी ने कहा कि केंद्र के तीन साल काफी बेमिसाल हैं. योगी ने केंद्र की सभी विकास की योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि जनधन योजना, डिजिटल इंडिया और दीनदयाल ज्योति योजना के साथ कई लोकप्रिय योजनाओं को लागू किया गया है.उन्होंने कहा कि जब तक जातिवाद और क्षेत्रवाद की राजनीति होगी, तब तक विकास नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा कि बिहार के नौजवान काफी प्रतिभाशाली हैं. लोग मुझसे पूछते हैं कि आप बिहार के अधिकारियों को क्यों रखते हैं, तो मैं कहता हूं कि बिहार के लोग प्रतिभाशाली होते हैं, तो क्या करूं?
जनसभा को संबोधित करते हुए सुशील कुमार मोदी ने कहा कि योगी को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री में काफी दहशत है, इसलिए उन्हें दरभंगा आना पड़ा. सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश ने मात्र कुछ लोगों को संबोधित किया, जबकि योगी को सुनने लाखों लोग पहुंचे थे. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि योगी ने बिहार को गोद ले लिया है और मां जानकी की धरती पर राम के दूत के रूप में पधारे हैं. जिस रास्ते पर योगी चलते हैं, वह उनका हो जाता हैं. योगी बिहार आयें हैं, अब बिहार उनका हो गया है.

 

 

LEAVE A REPLY