जंगलराज का प्रतीक है झारखंड की भाजपा-सरकार-कांग्रेस प्रवक्ता

903
0
SHARE

JAMSHEDPUR_DR_AJAY_KUMAR_GODDA_CHUNAW_01_29FEB_RABI-KUMAR_JHA

संवाददाता.जमशेदपुर.पूर्व सांसद सह कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अजय कुमार ने आरोप लगाया है कि झारखंड की भाजपा-सरकार जंगल-राज का प्रतीक बन गयी है और भाजपा का अर्थ भारतीय जंगलराज पार्टी हो गया है.

एक बयान में जमशेदपुर के पूर्व सांसद ने कहा है कि विगत 7 दिनों से झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में बच्चा चोर की अफवाह जोड़ पकड़ चुकी हैI यह अफवाह खासकर जमशेदपुर-सरायकेला और धनबाद-बोकारो में फैली है. इसी अफवाह के कारण अबतक राज्य में 18 लोगों की भीड़ ने हत्या कर दी है.
उन्होंने कहा कि इन घटनाओं के बाद यह ज्ञात होता है की झारखंड में कानून व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है. राज्य में लगातार बिगड़ती कानून-व्यवस्था का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है. राज्य में पुलिस तंत्र का सही उपयोग नहीं किया जा रहा है.इस से साफ़ जाहिर है कि ये मौजूदा सरकार सिर्फ अपराध को बढ़ावा देने वाली सरकार है.फैल रहे अफवाहों के बाजार को लेकर पुलिस पहले से संवेदनशील रहती और खुफिया तंत्र को सक्रिय रखती तो घटनाओं को टाला जाना संभव हो सकता था.
बहुत ही दुःख की बात है कि मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र में लगातार ऐसी मानवता को शर्मशार करनेवाली आपराधिक घटनाएं घट रही हैं जो आम जनता को भय और दहशत का शिकार बनाती हैं.भाजपा सरकार जंगल राज का प्रतीक बन गयी है. भाजपा का अर्थ भारतीय जंगलराज पार्टी हो गया है. उन्होंने कहा कि भाजपा राज्य को विकास की राह पर नहीं ले जा सकती.भाजपा ने विकास की आधुनिक अवधारणा से झारखंड को अलग कर, अपनी ख़ास विचाराधीन सोच पर पूरी व्यवस्था को पुनर्स्थापित किया.

LEAVE A REPLY