सीतामढ़ी को भी टेलीकॉम जिला व टीडीएम का पदस्थापन करे केंद्र सरकार-नवल किशोर राय

1634
0
SHARE

IMG-20170511-WA0011

किशन कुमार ठाकुर.सीतामढी.सीतामढ़ी के तीन बार सांसद रहे नवल किशोर राय ने सीतामढ़ी को भी टेलीकॉम जिला बनाते हुए टीडीएम का पदस्थापन करने की केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि मेरे कार्यकाल में दूरभाष एवं डाक विभाग पूरी तरह से दुरूस्त था .

उन्होंने कहा-मेरे कार्यकाल में जिला के एक्सचेंज का विस्तार हुआ डी.ई.टी का पदस्थापन हुआ तीन अनुमंडलीए एस.डी.ओ (टी) का कार्यालय स्थापित हुआ. बीस टेलिफोन एक्सचेंज ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित हुआ. डब्लू. एल.एल सिस्टम, माइक्रोवेव मीडिया, वी.पी.टी 1000 गाँवों में स्थापित हुआ लेकिन हमारे जिले को जो टेलिकॉम जिला की स्थापना का आश्वासन था वो अभी तक पूरा नहीं हुआ। सीतामढ़ी में तीन अनुमंडल है जहां 17 प्रखंड 6 नगर निकाय में फैला लगभग 40 लाख आबादी वाला यह जिला जो सामरिक दृष्टि से नेपाल सीमा पर अवस्थित नक्सल प्रभावित क्षेत्र एवं बाढ़ प्रभावित क्षेत्र है जहां लाखों लोग बाढ़ के कहर से प्रभावित  है।

पूर्व सांसद ने कहा कि तीन कार्यालय में जो मेरे प्रयत्नों से भारत सरकार ने दूरसंचार एवं डाक में विकास किया वह वहीं के वहीं रह गया अब तो पूरा ध्वस्त दिखाई दे रहा है पूर्व सांसद ने संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा से मिलकर यहां के वर्तमान के परिस्थितियों से अवगत कराया और सीतामढ़ी जिले को डिजीटल इंडिया से भी जोड़ने की मांग की .पूर्व सांसद की प्रमुख मांग थी कि सीतामढ़ी जिला को जिला टेलीकॉम बनाकर टी डी एम का पदस्थापन और टी डी एम कार्यालय का स्थापना शीघ्र हो.सीतामढ़ी जिला में डाक विभाग में रिक्त पदों को जल्द ही भरा जाए। सीतामढ़ी,बेलसंड,पुपरी,जनकपुर रोड बैरगनिया के डाकघरों को प्रधान डाकघर का दर्जा दिया जाए। डाकघर की संख्या बाढ़ई जाए नेपाल के समीप के सभी पंचायतों में डाकघर खोला जाए। मौके पर राहुल कुमार सिंह, सुदीश कुमार, अरूण यादव, बिकाऊ महतो,डॉ निराला प्रसाद,रामबलि सिंह कुशवाहा, हरिशंकर प्रसाद मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY