शासन के प्रति लोगों का बढ़ाएं भरोसा-रघुवर दास

1173
0
SHARE

31 DSC 1

हिमांशु शेखर.रांची.मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि लोकतंत्र में जनता स्वामी है। इनकी शिकायतों का तत्परता और सजगता के साथ शीघ्र समाधान करें।समयसीमा और पारदर्शिता के साथ टीम बनाकर शिकायतों के सौ फीसदी समाधान का प्रयास होना चाहिए। शासन के प्रति लोगों का भरोसा बढ़ाएं।

मुख्यमंत्री मंगलवार को सूचना भवन सभागार में मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में दर्ज शिकायतों की समीक्षा के लिए आयोजित सीधी बात कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान 17 शिकायतों की सुनवाई की गई। मौके पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुमार,सचिव सुनील कुमार वर्णवाल,सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक राजीव लोचन बख्शी समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे।

सरकारी जमीन पर झारखंड सरकार का बोर्ड लगाएं-सीएम

हजारीबाग के पूर्व विधायक सौरभ नारायण सिंह एवं उनके परिवार द्वारा अवैध रूप से सरकारी जमीन बेचे जाने की शिकायत पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उपायुक्त को आदेश दिया कि बुधवार को सरकारी जमीन पर झारखंड सरकार का बोर्ड लगाएं। दोषियों के खिलाफ धारा 420 के तहत केस करें।

दूसरे मामले में बताया गया कि बोकारो निवासी सुभाष कुमार की पुत्री लापता है। वह घर से अपनी सहेली के पास जाने की बात कहकर निकली थी लेकिन वापस नहीं लौटी। इस मामले में संटू कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है,लेकिन लापता बालिका का कोई सुराग नहीं मिला है। बोकारो के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मोबाइल की जाँच के क्रम में एक संदिग्ध नंबर उत्तरप्रदेश का मिला था लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो सकी। मोबाइल ट्रेस होने पर रिकवरी हो जाएगी। मुख्यमंत्री ने इसे गंभीरता से लेते हुए लापता बालिका की तस्वीर बनारस के अखबारों में प्रकाशित कराने और आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार करने का आदेश दिया।

मुख्यमंत्री के समक्ष शिकायत की गयी कि लोहरदगा के गौतम कुमार पांडेय की हत्या 2007 में नक्सली उदय उरांव द्वारा भंडरा थाना क्षेत्र में कर दी गई थी। इसके बावजूद आश्रित को मुआवजा और नौकरी नहीं मिल पाई है। मुख्यमंत्री ने शीघ्र एक लाख रुपये मुआवजा देने का आदेश दिया।

मुख्यमंत्री को बताया गया कि वर्ष 2008 में मुंबई के ताज होटल में हुए आतंकी हमले में चतरा के प्रतापपुर प्रखंड निवासी शहाबुद्दीन सराजुद्दीन खान की मौत हो गई थी। इस मामले में मुख्यमंत्री ने उपायुक्त को आदेश दिया कि मुआवजे का भुगतान कर दें। आवंटन की राशि भेज दी जाएगी।

एक अन्य मामले की शिकायत करते हुए मुख्यमंत्री को बताया गया कि गुमला में नक्सली मुठभेड़ के दौरान अशोक कुमार महतो की हत्या कर दी गई थी। आश्रित को मुआवजा की राशि दे दी गई थी लेकिन नौकरी नहीं दी जा सकी थी। सीधी बात कार्यक्रम के दौरान विभागीय नोडल पदाधिकारी ने मुख्यमंत्री को बताया आश्रित को नियुक्ति पत्र शीघ्र मिल जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द आरक्षी के पद पर नियुक्त करें।आश्रित शीला देवी ने मौके पर आग्रह किया कि उन्हें पुलिस विभाग में नहीं बल्कि सिविल में कहीं नौकरी दे दी जाए। मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त करते हुए सिविल में नौकरी सुनिश्चित करने का आदेश दिया।

 

LEAVE A REPLY