805 गांवों में मार्च तक बिजली पहुंचाने का सीएम का निर्देश

797
0
SHARE

31 DSC 2

संवाददाता.रांची.झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि 31मार्च 2017 तक अतिरिक्त 805 गांवों में बिजली पहुंचाई जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को निदेश दिया कि जिन गांवों में बिजली पहुंचाई जाती है,वहां उजाला दिवस मनाएं। गांव की समृद्धि में बिजली एवं सड़क की महत्वपूर्ण भूमिका है। 2019 तक पूरे झारखण्ड में बिजली पहुंचाने के लिए सरकार कटिबद्ध है। इसके लिए विद्युत उत्पादन,संचरण एवं वितरण तीनों का काम एक साथ किया जा रहा है। मुख्यमंत्री मंगलवार को ऊर्जा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गांवों तक बिजली पहुंचाने के लिए संसाधन की कमी नहीं होगी। रूरल इलेक्ट्रीफिकेशन कॉरपोरेशन लिमिटेड (आरईसी) आवश्यकतानुसार वित्त पोषण के लिए तैयार है। आरईसी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक डा पीवी रमेश ने कहा कि वह ऊर्जा के क्षेत्र में झारखण्ड की किसी भी परियोजना के वित्त पोषण के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में आरईसी के 32 इंजीनियर झारखण्ड के विभिन्न जिलों में गांव तक बिजली पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। निश्चित समय में परियोजना को पूरा करने के लिए यदि अतिरिक्त मैन पावर की आवश्यकता होगी तो अतिरिक्त मैन पावर को भी लगाया जाएगा।

बैठक में विकास आयुक्त अमित खरे,अपर मुख्य सचिव आरके श्रीवास्तव, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुमार, झारखण्ड राज्य विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक राहुल पुरवार एवं आरईसी के दिनेश अरोड़ा उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY