वनस्थाली ज्ञानपीठ में बच्चों संग झूमे शक्तिमान

1903
0
SHARE

unnamed-2

संवाददाता.पटना. प्रख्‍यात सिने अभिनेता और चिल्‍ड्रेंस फिल्‍म सोसाइटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन मुकेश खन्‍ना शनिवार को वनस्‍थली ज्ञानपीठ, कुरथौल में बच्‍चों के साथ जमकर झूमे। इस दौरान शक्तिमान यानी मुकेश खन्‍ना ने कहा कि बिहार आना काफी सुखद रहा। उन्‍होंने शराबबंदी की तारीफ करते हुए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के कदम को ऐतिहासिक बताया। उन्‍होंने कहा कि मैंने अपने करियर में शराब का सेवन नहीं किया। शराब अच्‍छी चीज नहीं है। बच्‍चों को किसी भी तरह का नशा नहीं करना चाहिए।

टेलिवीजन के इतिहास में भीष्‍म और शक्तिमान जैसे कालजयी पात्रों को निभाने वाले अभिनेता मुकेश खन्‍ना ने कहा कि उन्‍हें धारावाहिक महाभारत में भीष्‍म के किरदार से शोहरत मिली, जो लंबे समय तक संजीदा रहा। उन्‍होंने कहा कि फिर भीष्‍म के इमेज से बाहर आने के लिए शक्तिमान में काम किया, जिसने मुझे और लो‍कप्रिय बना दिया। खासकर बच्‍चों ने शक्तिमान को खूब पसंद किया। आज भी भीष्‍म और शक्तिमान की छाप पीछा नहीं छोड़ती, जो मेरे लिए सम्‍मान की बात है।

बच्‍चों से बातचीत करते हुए मुकेश खन्‍ना ने कहा कि आज बच्‍चों की भूमिका महत्‍वपूर्ण है और इसके लिए शिक्षा की काफी जरूरत है। कला हो या कोई और फिल्‍ड, हर जगह शिक्षा बहुत जरूरी है। इसलिए बच्‍चों को सबसे पहले अपनी पढ़ाई पर फोकस करना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि चिल्‍ड्रेंस फिल्‍म सोसाइटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन बनना मेरे लिए सौभाग्‍य की बात है। मुकेश खन्‍ना ने बताया कि वे एक बार फिर से शक्तिमान लेकर आ रहे हैं, जिसके लिए उन्‍होंने आठ किलो वजन घटाया है। वहीं, कार्यक्रम में वनस्‍थली ज्ञानपीठ, कुरथौल, पटना के निदेशक सुमेश सिंह और फिल्‍म निर्देशक व फिल्‍म सोसाइटी ऑफ इंडिया के सदस्‍य धनंजय कुमार ने भी बच्‍चों के साथ संवाद किया।

 

LEAVE A REPLY