जनता के गुनाहगार एवं अपराधी हैं लालू व नीतीश-पप्पू यादव

802
0
SHARE

unnamed (1) (3)

संवाददाता.पटना.जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने मांग की कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को नैतिकता के आधार पर इस्‍तीफा दे देना चाहिए.उन्होंने आरोप लगाया कि न सरकार पर उनका नियंत्रण है और न प्रशासन पर.सबकुछ भगवान भरोसे चल रहा है.

पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्‍होंने कहा कि बाढ़ राहत के नाम पर लूट मची हुई है. सत्‍ता के दलाल राहत सामग्री को नेताओं के घर पहुंचा रहे हैं. लोग गांवों में रह रहे हैं. उन तक राहत सामग्री नहीं पहुंच पा रही है.श्री यादव ने कहा कि लालू यादव संवेदनहीन व्‍यक्ति हैं. दानापुर व मनेर के लोगों ने उनके परिवार को वोट नहीं दिया तो उन क्षेत्रों में राहत सामग्री वितरित नहीं की जा रही है. उन्‍होंने कहा कि वे पिछले एक सप्‍ताह से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं. बाढ़ पीडि़तों के बीच जा रहे हैं और उनके दुख-दर्द को समझ रहे हैं. कभी पैदल, कभी मोटर साइकिल से तो कभी नाव से लोगों तक पहुंच रहे हैं. कहीं भी राहत सामग्री नहीं पहुंच रही है. जहां भी राहत शिविर बनाये गये हैं, वहां लूट मची हुई है. शिविर में बनने वाली खाद्य सामग्री भी घटिया श्रेणी की है.

सांसद ने कहा कि राजद प्रमुख लालू यादव और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार दोनों जनता के अपराधी हैं,गुनाहगार हैं. बाढ़ से हुई तबाही के लिए यही लोग जिम्मेवार हैं. बाढ़ नियंत्रण और राहत तथा बचाव कार्य से जुड़े विभाग के मंत्री और मुख्‍य अभियंताओं को बर्खास्‍त किया जाना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि बाढ़ पीडि़तों के सभी प्रकार के कर्ज माफ किये जाने चाहिए. पशु क्षति, फसल क्षति और जन क्षति के लिए पर्याप्‍त मुआवजा दिया जाना चाहिए.

 

सांसद श्री यादव ने कहा कि नीतीश कुमार के शराब दर्शन, लालू यादव की लीला और भाजपा की तिरंगा यात्रा से बाढ़ पीडि़तों का भला होने वाला नहीं है. इसके लिए ठोस कोशिश करनी होगी. उन्‍होंने कहा कि वे 27 या 28 अगस्‍त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे और बाढ़ की स्थिति को लेकर चर्चा करेंगे. इस मामले में उनसे हस्‍तक्षेप करने और पर्याप्‍त राहत सामग्री उपलब्‍ध कराने की मांग करेंगे.

सांसद ने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) 30 अगस्‍त को आजादी का संकल्‍प लेगी. यह आजादी सत्‍ता के दलालों, बेइमानों और भ्रष्‍टाचार से आजादी की होगी. पटना के श्रीकृष्‍ण मेमोरियल हॉल में पार्टी देश की समस्‍याओं पर मंथन करेगी. इसमें देश भर के बुद्धिजीवी शामिल होंगे और विभिन्‍न मुद्दों पर अपनी राय रखेंगे. पत्रकार वार्ता में पार्टी के कार्यकारी राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष व पूर्व मंत्री अखलाक अहमद, राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष रघुपति प्रसाद सिंह, राष्‍ट्रीय महासचिव राघवेंद्र कुशवाहा, प्रेमचंद्र सिंह, राजेश रंजन पप्‍पू, परवेज आलम, प्रदेश प्रधान महासचिव एजाज अहमद आदि मौजूद थे.

LEAVE A REPLY