अपने क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित लोगों के बीच पहुंचे तेजस्वी

740
0
SHARE

14102709_1743271115926363_1630733316367349307_n

निशिकांत सिंह.पटना.विदेश दौरा से लौटने के बाद उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपने विधानसभा क्षेत्र राघोपुर का दौरा किया.बाढ़ ग्रस्त लोगों से मिलकर लौट रहे तेजस्वी को सड़क पर सैकड़ों बाढ़ पीड़ितों की नाराजगी का सामना करना पड़ा. सैकड़ों लोग तेजस्वी के कार के सामने हो गए और अपना दुखड़ा सुनाया.

लोगों ने अपने जनप्रतिनिधि से कहा कि सब कुछ बर्बाद हो गया. खाने को अन्न का एक दाना नहीं बचा है. हमलोग भूख से मर रहे हैं और कोई देखने वाला नहीं है. गंगा मईया ने आसरा छिन लिया है.बाढ़ राहत सामग्री नहीं मिल रही है. पीड़ितों का दर्द सुन तेजस्वी यादव ने उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए प्रशासन से बात करने का भरोसा दिलाया.

इससे पहले तेजस्वी ने बाढग्रस्त इलाकों का दौरा किया. पटना के दीदारगंज सहित कई इलाकों में उपमुख्यमंत्री गए.बाढ़ग्रस्त राघोपुर दियारा के कई क्षेत्रों का भ्रमण किया व लोगों से मिले. इस क्रम में वे राघोपुर दियारे के तेरसिया में लोगों से भेंट की.वहां लोगों ने राहत वितरण में गड़बड़ी की शिकायत की.इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि कोताही बिल्कुल नहीं चलेगी.और आम लोगों को कहा कि अगर कोई गड़बड़ी दिखे तो सीधे आपलोग मुझसे संपर्क किजिए.साथ गए डीएम और डीडीसी को कहा कि लोगों की शिकायतें दूर कराएं. सरकार हर तरह की मदद देने को तैयार है. प्रशासन की जबाबदेही है कि वह सरकार की मंशा के अनुरूप लोगों को सहायता पहुंचाए. उन्होंने गावों के बीमार लोगों को अस्पताल पहुंचाने के निर्देश दिए. तेजस्वी के आने की सूचना पर लोग उनसे मिलने के लिए उमड़ पड़े. भारी भीड़ के बीच उन्होंने एक-एक कर लोगों से बात चीत कर उनका हाल जाना.

बाद में उन्होंने रिलीफ कैंप में लोगों को खुद परोसकर खाना खिलाया. कहा कि आपदा के समय सबको मिलजुलकर काम करने की जरूरत है. सरकार बाढ़ को लेकर पूरी तरह गंभीर है. कोताही नहीं चलेगी. उन्होंने डीएम और डीडीसी को राहत कार्यों पर नजर रखने के निर्देश दिए.

LEAVE A REPLY