देश संघयुक्त और कांग्रेसमुक्त भारत की ओर बढ़ रहा- सुशील मोदी

763
0
SHARE

549949_122787357908597_653706208_n (1)

विकास कुमार.पटना.भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पांच राज्यों के चुनाव परिणाम ने यह साबित कर दिया है कि देश ‘संघ युक्त’ और ‘कांग्रेस मुक्त’ भारत की ओर बढ़ रहा है। नीतीश कुमार उस कांग्रेस की नाव में सवारी कर रहे हैं जिसमें छेद ही छेद है और उसका डूबना तय है। मात्र छह राज्यों तक सिमटी कांग्रेस का शासन देश की केवल 15 प्रतिशत आबादी पर है जबकि आज एनडीए का शासन 12 राज्यों में 45 फीसदी लोगों के बीच है। असम जो पूर्वोत्तर का प्रवेश द्वार है में भाजपा की जीत केवल एक राज्य की नहीं, बल्कि आने वाले दिनों में वहां के शेष छह राज्यों में भी जीत की संभावना बढ़ाने वाली है।

भाजपा को रोकने के लिए नीतीश कुमार ने असम में उस कट्टरपंथी विभाजनकारी बदरूद्दीन अजमल से हाथ मिला लिया जिसके साथ जाने से कांग्रेस भी बचती रही थी। असम में 4, पश्चिम बंगाल में 2, तमिलनाडु में 6, केरल में 7 और पुडूचेरी में 2 सीटों पर चुनाव लड़ने के बावजूद नीतीश कुमार की पार्टी को सभी राज्यों में मुंह की खानी पड़ी है। केरल में नीतीश कुमार स्वयं चुनाव प्रचार करने गए थे जहां उनकी लुटिया तो डूबी ही सहयोगी कांग्रेस का भी बेड़ा गर्क हो गया। वहीं असम और पश्चिम बंगाल में नीतीश कुमार इसलिए नहीं गए कि उन्हें परिणाम का अनुमान पहले से था मगर जदयू नेता षरद यादव सहित उनके सैकड़ों कार्यकर्ता वहां धुंआधार प्रचार किए थे।

भाजपा न केवल पहली बार असम में कांग्रेस को करारी मात देकर सत्ता हासिल की है बल्कि केरल और प. बंगाल की दो ध्रुवीय राजनीति के बीच एनडीए न केवल अपनी पैठ और मजबूत की है बल्कि केरल में 15 प्रतिशत और पश्चिम बंगाल में 11 प्रतिशत से ज्यादा वोट लेकर यह भी जता दिया है कि अब कामरूप से लेकर कन्याकुमारी तक उसकी मौजूदगी है।

LEAVE A REPLY