चतरा के बाद सीवान में पत्रकार की हत्या,पत्रकारों में आक्रोश

822
0
SHARE

13239097_1057761860959562_8153772590556569574_n

संवाददाता.पटना.सीवान में आज अपराधियों ने पत्रकार को गोली मारकर हत्या कर दी. दैनिक हिन्दुस्तान सीवान के ब्यूरो चीफ राजदेव रंजन को गोली मारकर हत्या कर दी गई. वे कार्यालय से अपने घर वापस लौट रहे थे तभी अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी. शुक्रवार रात आठ बजे टाऊन थाना क्षेत्र में ओवरब्रीज के समीप अज्ञात अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी. अपराधी घटना को अंजाम देकर भागने में सफल रहें.कल चतरा(झारखंड) और आज सीवान(बिहार) में हुई पत्रकार की हत्या पर बिहार-झारखंड के पत्रकारों में आक्रोश है.

राजदेव रंजन के सिर और दूसरी गोली उनके गर्दन में लगी. गंभीर रूप से जख्मी राजदेव रंजन को पुलिस अस्पताल ले गई लेकिन रास्ते में ही उनका देहांत हो गया. 42 वर्षीय राजदेव रंजन सीवान के महादेवा मिशन कंपाउंड मोहल्ले में रहते थे. जांच पड़ताल के लिए एसपी घटनास्थल पर पहुंच गए है. एसपी सीवान सौरभ कुमार साह ने बताया कि अपराधी मोटरसाईकिल पर थे. अपराधियों की संख्या कितनी थी अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है.

सीवान में पत्रकार की हत्या पर जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ बिहार ने कड़ी निंदा करते हुए अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की. यूनियन के अध्यक्ष शशिभूषण प्र.सिंह,वरिष्ठ सदस्य प्रमोद दत्त,उपाध्यक्ष सुधीर मधुकर, संगठन सचिव मोहन कुमार, कोषाध्यक्ष मुकेश कुमार सिन्हा. सचिव अभिजित पांडेय, एवं निशिकांत ने घोर निंदा की और संयुक्त बयान में कहा कि बिहार एवं झारखंड में पत्रकार असुरक्षित महसूस करने लगे हैं. कल चतरा में पत्रकार इंद्रदेव यादव एवं आज सीवान में पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मारकर हत्या कर दी गई.यूनियन ने पत्रकारों की सुरक्षा की मांग सरकार से की.

LEAVE A REPLY