मुगलसराय-बक्सर पैसेंजर पर हमला,सिपाहियों को मारी गोली व हथियार लूटे

1011
0
SHARE

14-may-rail-hatya (1)

राजन मिश्रा.बक्सर.अपराधियों का मनोबल दिन प्रतिदिन राज्य में बढ़ रहा है. देर रात को मुगलसराय बक्सर पैसेंजर में दो अपराधियों ने गश्ती दल पर हमला कर दो सिपाहियों की गोली मार दी और उनके हथियार लूट लिए. यह घटना रात को ग्यारह बजे के आसपास की है.

यह घटना चौसा व पवनी करमपुर हॉल्ट के बीच की है. छः की संख्या में मौजूद अपराधी पवनी में उतरकर निकलते बने. 63230 डाऊन पैसेंजर जब बक्सर स्टेशन से पहुंची उस समय रात के 11.20 बज रहे थे. उत्तर प्रदेश मुगलसराय जीआरपी के जवान अभिषेक सिंह पिता गजेंद्र सिंह ग्राम चौरा नरहीं जिला बलियां के रहने वाले थे. घायल नंदलाल को वाराणसी रेफर कर दिया गया है. उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. वे आजमगढ़ जिला के बरहां सागर गांव के रहने वाले है. इसका जायजा लेने शनार की सुबह मुगलसराय औऱ पटना से रेल एसी जितेंद्र मिश्रा भी यहां पहुंचे है. इन सभी ने यह माना कि यह घटना ट्रेन लूटेरों द्वारा नहीं बल्कि पेशेवर अपराधियों द्वारा घटना को अंजाम दिया गया है. योजना बनाकर असलहों की लूट की गयी है. यह तय है कि पुलिस से लूटी गयी राईफल कोई अपराधी गिरोह अथवा नक्सली ही करते है. एसपी श्री मिश्रा के अनुसार यह वाकया रात ग्यारह बजे के लगभग की है. ट्रेन में यात्री नहीं थे. ऐसी स्थिति में बात स्पष्ट है कि इनको निशाना बनाकर हमला किया गया.

बताया जाता है कि चौसा में छः अपराधी ट्रेन में चढ़े थे. उनकी नियत हथियार लूटना था. उन्होंने सीधे सिपाहियों पर हमला बोल दिया. घटना के वक्त मुगलसराय रेल पुलिस में तैनात दोनों जवान सीट पर बैठे थे. अराधियों ने इन दोनों के उपर 315 बोर के गोलियों से हमला किया. और हथियार लूट लिए.

LEAVE A REPLY