आरक्षण कोटा बढाने को लेकर भाजपा का हंगामा,हंगामें में चला प्रश्नोत्तर काल

1965
0
SHARE

0b0c1fc7-2bf3-45f5-a538-22dc6c9cc6f9

निशिकांत सिंह.पटना. पंचायत चुनाव में पिछड़ों-दलितों के आरक्षण कोटा को बढाने की मांग को लेकर भाजपा सदस्यों ने विधान परिषद में जमकर हंगामा किया.हंगामें के बीच प्रश्नोत्तर काल चला. बैठक शुरु होने से पहले भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों ने परिषद मुख्य द्वार पर बैनर पोस्टर के साथ हंगामा किया. जवाब में उनके समानान्तर जदयू के सदस्यों ने भी नारेबाजी की और  इसे भाजपा का ढोंग बताया.

विधान परिषद की कार्यवाही आज जैसे ही प्रारंभ हुई भाजपा के लालबाबू प्रसाद ने पंचायतों में पिछड़ो औऱ दलितों के  आरक्षण कोटा को बढ़ाये जाने की मांग की. भाजपा के रजनीश कुमार,संजय मयुख, नवलकिशोर यादव सहित अन्य सदस्य भी नारेबाजी करते हुए बेल में आ गए. सभापति अवधेश नारायण सिंह के बार बार कहने पर भी भाजपा के सदस्य नारेबाजी करते रहें. जब भाजपा के सदस्य नहीं माने तो सभापति ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि हंगामा करते रहिए सदन की कार्यवाही चलेगी. और प्रश्नोत्तर काल  के दौरान भी भाजपा के सदस्य हंगामा करते रहे.

हंगामें के बीच कुछ प्रश्नों का उत्तर सरकार की ओर से मंत्री ने दिया. लेकिन हंगामा,नारेबाजी, शोर -शराबे के बीच मंत्री ने का जबाब स्पष्ट नहीं हो सका. करीब 18 मिनट तक प्रश्नोत्तर काल चला. बाद में भोजनावकाश तक के लिए सदन को स्थगित कर दिया गया.

कार्यवाही स्थगित होने के बाद जदयू के सदस्य नीरज कुमार ने कहा कि भाजपा का यह ढ़ोग है पिछड़ो का आरक्षण. ये लोग कहते कुछ है करते कुछ है. केंद्र सरकार अब गैस की सब्बसिडी बंद कर रहीं है. मध्यान भोजन स्कूलों में बनता है उसमें भी सब्सिडी बंद है. ये लोग जबसे बिहार में चुनाव हारे है तब से  बड़का मोदी( नरेंद्र मोदी) की बात को नहीं सुन रहें है. छोटका मोदी ( सुशील मोदी)  की सुन रहें है. नरेंद्र मोदी कहते है कि सदन की कार्यवाही स्थगित होने से विपक्ष का नुकसान होता है. लेकिन ये लोग बिहार में क्या कर रहें है. नीरज कुमार ने कहा कि एक तरफ ये लोग पिछड़ों के आरक्षण की बात करते है दूसरी तरफ इनके आका मोहन भागवत आरक्षण पर समीक्षा की बात करते है. भाजपा के लोग पहले कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दे तब समझेंगे कि पिछड़ों के हमदर्द है. आरक्षण के नाम पर घड़ियाली  वे आंसू बहाना बंद करें.

LEAVE A REPLY